SRP स्कूल में एक्टर अरविंद कुमार ने बच्चों को सिखाया राजस्थानी संस्कृति का पाठ

0
1388

कोटा। राजस्थानी फिल्म ‘पक्की हीरोगिरी’ के प्रोमो शो के लिए मुंबई से आये फिल्म अभिनेता अरविंद कुमार ने गुरुवार को एसआर पब्लिक स्कूल के बच्चों से मुलाकात की और राजस्थानी संस्कृति का सन्देश दिया। इस दौरान फिल्म के सह-निर्देशक निषेध सोनी भी उनके साथ थे।

अपने बीच फिल्म के हीरो अरविंद कुमार को पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा । इस अवसर पर फिल्म अभिनेता अरविंद कुमार ने बताया कि वे फिल्म के माध्यम से राजस्थानी भाषा एवं संस्कृति को बढ़ावा देने तथा सामाजिक बुराइयों व गौ रक्षा के लिए जागरूकता पैदा करने का कार्य कर रहे हैं ।

उन्होंने इससे पहले कई फिल्मों में कार्य किया है । राजस्थानी फिल्म की अभिनेत्री नीलू जो कि ‘भाभो’ के नाम से प्रसिद्ध हैं । दोनों की जोड़ी टीवी शो ‘नच-बलिये’ में भी हिट रही है । विद्यालय में कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा गीता के बारहवें अध्याय व जन्मदिवस पर गाये जाने वाले गीत ‘सुदिनम्-सुदिनम्’ जैसे गीत को सुनकर अरविंद बहुत प्रसन्न हुए।

उन्होंने कहा कि हम अनेक स्कूलों में गये, लेकिन ऐसा पहली बार देखा है जहाँ बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ संस्कारों से भी पल्लवित किया जाता है। अंत में उन्होंने कहा कि हम ऐसे विद्यालय के बच्चों को उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए अपनी फिल्मों में जरूर जगह देंगे, ताकि उनहे आगे बढ़ने का मौका मिल सके। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने अरविंद कुमार को स्मृति चिन्ह देकर धन्यवाद ज्ञापित किया ।

राजस्थानी फिल्म पक्की हीरोगिरी के नायक अरविंद कुमार का यह इंटरव्यू भी देखिए-