Samsung Galaxy S24 Ultra ईवी बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ होगा लॉन्च

0
116

नई दिल्ली। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक कंपनी जल्द ही एस सीरीज में Samsung Galaxy S24 Ultra डिवाइस को लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी का यह डिवाइस साल 2024 में एंट्री कर सकता है।

ईवी बैटरी टेक्नोलॉजी:मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के नए डिवाइस में बैटरी के बेहतर बनाने की ओर ध्यान दिया जा रहा है। कंपनी नए डिवाइस को नई ईवी बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ ला सकती है। बैटरी लाइफ में सुधार करते हुए कंपनी स्मार्टफोन में इलेक्ट्रिक व्हीकल की खास बैटरी टेक्नोलॉजी पेश कर सकती है।

माना जा रहा है कि कंपनी Galaxy S24 Ultra के साथ-साथ vanilla Galaxy S24 और Galaxy S24+ को ला सकती है। इतना ही नहीं, स्मार्टफोन और टैबलेट की बैटरी को बेहतर बनाते हुए नई ईवी टेक्नोलॉजी को भी लाया जा सकता है।

एनर्जी डेनसिटी: सैमसंग का SDI division स्मार्टफोन, टैबलेट और नोटबुक्स जैसे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस में इलेक्ट्रिक व्हीकल की खास बैटरी टेक्नोलॉजी (battery stacking method) को लाने का काम कर रही है। कंपनी का यह डिविजन Li-Ion batteries को मैन्युफैक्चर और डेवलप करने का ही काम करता है।

दरअसल Samsung SDI डिविजन दो चीनी कंपनियों के साथ इस बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। इस तरह की टेक्नोलॉजी में cathodes और anodes को एक-दूसरे के ऊपर एनर्जी की डेनसिटी बढ़ाने के लिए सेट किया जाता है। स्टैकिंग टेक्नोलॉजी में एनर्जी डेनसिटी को 10 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है।

पहला डिवाइस : वहीं स्मार्टफोन की बैटरी में इस तरह की टेक्नोलॉजी के लिए कंपनी का पहला डिवाइस Galaxy S24 Ultra हो सकता है। इस डिवाइस के बाद आने वाले दूसरे डिवाइस में भी सैमसंग इस टेक्नोलॉजी को ला सकता है। Galaxy S24 Ultra में कंपनी 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले औऱ Snapdragon 8 Gen 3 SoC चिपसेट ला सकती है। कंपनी नए डिवाइस में 200-megapixel सेंसर दे सकती है।