MLA को रिश्वत देना महंगा पड़ा, थानेदार समेत दो गिरफ्तार

880

जयपुर। पुलिस थाने में पोस्टिंग बनाए रखने के लिए चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं विधायक राजेंद्र विधूड़ी को 11.18 लाख रूपए की रिश्वत देने के आरोप में एसीबी ने बेगूं थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह और हवाला एजेंट हिमांशु को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी ने रिश्वत की यह रकम हवाला एजेंट के जरिए जयपुर में भिजवाई थी। जहां विद्याधर नगर थाने में आरोपी दलाल को एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा।

एसीबी के डीजी डॉ.आलोक त्रिपाठी और आईजी दिनेश एमएन के निर्देशन में यह कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय, जयपुर शहर द्वितीय, जयपुर देहात एवं चित्तौड़गढ़ एसीबी टीमों ने की। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी विधायक बेगू राजेन्द्र विधुड़ी ने 17 जुलाई को एसीबी में शिकायत दी थी।

जिसमें बताया कि कि उसे बेगूं थानाधिकारी वीरेंद्र सिंह क्षेत्र में अफीम एवं डोडा पोस्त की तस्करी व अन्य गलत तरीकों से कमाए हुए 15 लाख रूपये रिश्वत के रूप में देने की कोशिश कर रहा है, ताकि विधायक उसे बेगू थानाधिकारी के पद पर बनाये रखूं एवं अन्यत्र स्थानान्तरण नहीं होने दूं।

इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अति. पुलिस अधीक्षक जयपुर शहर प्रथम चंचल मिश्रा एवं अति. पुलिस अधीक्षक जयपुर देहात नरोत्तम वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक जयपुर शहर द्वितीय मांगेलाल यादव द्वारा शिकायत का गहनता से अनुसंधान कर शिकायत का सत्यापन किया गया।

इसके बाद थानाप्रभारी वीरेंद्र सिंह के कहने पर हवाला एजेन्ट हिमांशु बुधवार को विधायक विधूड़ी के आदमी को रिश्वत की रकम देने जयपुर के विद्याधर नगर पहुंचा। जहां रुपए देते ही एसीबी टीम ने एजेंट हिमांशु को गिरफ्तार कर किया। वहीं, चित्तौड़गढ़ एसीबी टीम ने बेगूं थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया।