Maruti Suzuki Vitara SUV जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए खूबियां

0
384

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद कंपनी आने वाले समय में एक और शानदार एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जिसका नाम सुजुकी विटारा होगा। बीते दिनों इसे मनेसर स्थित मारुति के प्लांट के पास देखा गया है।

भारत में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स और टाटा मोटर्स का जलवा है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी भी अपनी पकड़ मजबूत बनाना चाहती है। फिलहाल नेक्सा डीलरशिप पर कंपनी प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस बेचती है, लेकिन इसका क्रेटा या सेल्टॉस जैसा जलवा नहीं है, ऐसे में आने वाले समय में मारुति सुजुकी अपनी एस-क्रॉल को रिप्लेस करने के लिए सुजुकी विटारा एसयूवी लॉन्च कर सकती है।

इन कारों से होगा मुकाबला: सुजुकी विटारा एसयूवी को कंपनी की प्रीमियम मिड साइज एसयूवी मारुति सुजुकी एस-क्रॉस का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। भारत के लिए खासतौर पर बनाई जा रही सी सेगमेंट की इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा संयुक्त रूप से डिवेलप करेंगे। इस एसयूवी की मार्केट में ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, महिंद्रा एक्सयूवी700, टाटा हैरियर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगुन समेत अन्य पॉपुलर एसयूवी से टक्कर होगी। फिलहाल मार्केट में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और अर्टिगा जैसी एसयूवी-एमपीवी की मारुति सुजुकी बंपर बिक्री करती है।

संभावित लुक-फीचर्स: सुजुकी विटारा एसयूवी के संभावित लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक देखने को मिल सकती है। यह मौजूदा विटारा ब्रेजा से बड़ी होगी। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी इसे 1.5 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। अपकमिंग विटारा के फीचर्स भी काफी लेटेस्ट होंगे। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही कई अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। आने वाले समय में मारुति सुजुकी विटारा की खूबियों के बारे में पता चल जाएगा। फिलहाल ये माना जा रहा है मारुति सुजुकी इस नेक्स्ट जेनरेशन एसयूवी को 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज में पेश कर सकती है।