Kia Sonet X Line का टीजर जारी, यह टॉप मॉडल GTX प्लस की जगह लेगा

0
285

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी किआ इंडिया भारत में अपने नए एक्स लाइन वेरिएंट (Kia Sonet X Line) की जोरों से तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में इसका ऑफिशियल टीजर जारी किया है, जिसमें इसका फ्रंट लुक और नई ग्रिल देखने को मिलती है। बता दें कि अपकिंग एक्स लाइन वेरिएंट को टॉप स्पेक के तौर पर लाया जा रहा है, जो आने के बाद मौजूदा टॉप मॉडल GTX प्लस की जगह लेगा।

लुक: जारी किए गए टीजर से पता चलता है कि किआ सोनेट एक्स लाइन वेरिएंट को ब्लैक कंपोनेंट्स के साथ लाया जाएगा। इसमें नई ग्रिल और रिडिजाइन किए गए बंपर देखने को मिल सकते हैं। वहीं, एक्स लाइन को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, जिससे इसके डिजाइन के बारे में बहुत सी जानकारी मिलती है। डिजाइन के लिए फॉग लैंप हाउसिंग, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, अलॉय व्हील्स और साइड बॉडी क्लैडिंग को भी रखें जाने की उम्मीद है। वहीं, पहले मिली जानकारी के मुताबिक, एक्स लाइन को पियानो ब्लैक फिनिश टेलगेट गार्निश, रियर स्किड प्लेट, डुअल एग्जॉस्ट टेलपाइप और शार्क फिन एंटेना भी दिया जाएगा।

इंजन: टॉप ट्रिम के रूप में आने वाली सोनेट एक्स-लाइन के पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इसके इंजन में बदलाव नहीं किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि भारत में किआ सॉनेट कुल चार इंजनों के विकल्प के साथ आती है। इसमें पहला 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन है, जो 81.8hp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 118bhp की पावर और 172Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, तीसरे विकल्प के रूप में ग्राहकों को डीजल इंजन मिलता है। ट्रांसमिशन के लिए सोनेट को ऑटोमैटिक या मैन्युअल गियरबॉक्स के जोड़ा गया है।

फीचर्स भी होंगे टॉप: टॉप मॉडल के रूप में सोनेट एक्स लाइन को कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें डार्क केबिन थीम, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटों के साथ 5-सीटर केबिन, हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री, पार्किंग सेंसर और एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील देखने जाने की उम्मीद है।

किआ सोनेट एक्स लाइन की कीमत: वर्तमान समय में किआ सोनेट के टॉप मॉडल की कीमत 13.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसलिए अपकमिंग एक्स लाइन वेरिएंट भी इसी कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद है ली इसे अगले साल तक भारत के सड़कों पर देखा जाएगा।