Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस आ रही है, जानिए कहीं आपका शहर तो नहीं

1182

कोटा। Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड का ऐलान इसी साल जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में किया गया। लेकिन अभी तक जियो गीगाफाइबर FTTH नेटवर्क को आम लोगों के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और यह अभी भी बीटा फेज़ में है। लंबे समय से इस सर्विस का इंतजार ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी किया जा रहा है।

अब खबर है कि उन शहरों के नाम सामने आ गए हैं, जहां सबसे पहले यह सर्विस शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अगस्त में जियो ब्रॉडबैंड के लिए Jio.com रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे और उस समय कंपनी ने कहा था कि जिस एरिया से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सबसे पहले सर्विस की शुरुआत होगी।

बता दें कि यह भी खुलासा हो चुका है कि नए जियो गीगाफाइबर कनेक्शन के साथ 100Mbps स्पीड पर 100 जीबी डेटा हर महीने मिलेगा। जियो गीगाफाइबर प्रिव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को जियो गीगाफाइबर और जियो गीगाटीवी राउटर के लिए 4,50 रुपये की सिक्यॉरिटी मनी देनी होगी।

इन शहरों में बेंगलूरु, रांची, पुणे, इंदौर, थाणे, भोपाल, लखनऊ, कानपुर, पटना, इलाहाबाद, रायपुर, नागपुर, गाजियाबाद, लुधियाना, मदुरै, नासिक, फरीदाबाद, कोयम्बयूटर, गुवाहटी, आगरा, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, जोधपुर, कोटा और सोलापुर के नाम हैं।