Jee Main 21: फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए 9.30 लाख छात्रों ने किया आवेदन

0
942

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2021 इस साल 4 बार फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई महीने में संपन्न होने जा रही है। फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए 9 लाख 30 हजार से अधिक छात्रों ने अब तक आवेदन किया है।

करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि अब छात्र 27 से 30 जनवरी के बीच आवेदन के दौरान की गई गलतियों का करेक्शन कर सकते हैं। इस दौरान छात्र अपना, माता-पिता का नाम, कैटेगिरी, शैक्षणिक जानकारी, जन्मतिथि एवं परीक्षा केन्द्रों में बदलाव कर सकते हैं।

छात्रों के प्रवेश पत्र फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने अभी तक फरवरी में होने वाली परीक्षा के लिए आ परीक्षा के लिए आवेदन करता है तो उन्हें मार्च,अप्रैल व मई परीक्षा देने के लिए आवेदन करने का पुनः अवसर दिया जाएगा। हालांकि इन विद्यार्थियों को पुनः आवेदन के लिए मात्र चार या पांच दिन का समय दिया जायेगा।

साथ ही ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने अभी आवेदन नहीं किया है, वो आगे के सेशन के लिए आवेदन करना चाहते है उन्हें वेबसाइट पर प्रत्येक सेशन की परीक्षा के परिणाम के बाद आवेदन के लिए दिए गए समय आवेदन का विशेष ध्यान रखना होगा।