Audi A8 L लग्जरी कार 12 जुलाई को होगी लॉन्च, जानिए खासियत

0
257

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी ऑडी अगले महीने Audi A8 L को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस लग्जरी गाड़ी को कंपनी 12 जुलाई को लॉन्च करेगी। लॉन्च होने के बाद Audi A8 L मर्सिडीज A-क्लास और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज को देगी टक्कर देने के लिए तैयार है।

इस जर्मन लक्ज़री कार निर्माता की भारतीय सहायक कंपनी पहले से ही इसके लिए प्री-बुकिंग स्वीकार कर रही है। कोई भी इच्छुक ग्राहक इस फ्लैगशिप लक्ज़री सेडान को 10 लाख रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकता है। 2022 ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट और नए फीचर्स मिलेंगे।

इस लक्ज़री सेडान के फ्रंट दिखने में बोल्ड क्रोम स्टडेड डिज़ाइन के साथ एक अपडेटेड ग्रिल से आती है, जिसमें 3D अपील होगी। यह अपडेटेड बंपर और क्रोम सराउंड के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स को भी स्पोर्ट करेगा। अपडेटेड A8 L के साइड प्रोफाइल में नए मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील होंगे।

अंदर की तरफ नई ऑडी ए8 एल में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.6 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शंस के लिए और ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट भी होगा। इसके अलावा, पीछे की सीट पर बैठने वालों को अब दो 10.1-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगी, जिसे सेंटर आर्मरेस्ट में एक टैबलेट द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

इंजन: 2022 ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट में वही 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन होगा जो मौजूदा मॉडल में पहले से है। अपकमिंग सेडान 335 बीएचपी की पॉवर और 500 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें ऑडी का क्वाट्रो AWD सिस्टम और 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक भी मिलेगी।