राजस्थान सरकार की इंदिरा रसोई योजना के खाने में कीड़े निकलने पर हंगामा

0
389

जयपुर। राजस्थान में बीजेपी राज की ‘अन्नपूर्णा रसोई योजना’ को नाम बदलकर अब गहलोत सरकार की ओर से ‘इंदिरा रसोई योजना’ के नाम से चलाया जा रहा है। इसी योजना के तहत जरूरतमंतदों को सस्ते में खाना उलब्ध कराया जाता है लेकिन गुरुवार को राजधानी जयपुर की इंदिरा रसोई के खाने में कीड़े मिलने से जमकर बवाल हुआ। शहर के अपेक्स सर्किल पर संचालित इंदिरा रसोई की सब्जी में कीड़े मिलने से भोजन करने वालों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इंदिरा रसोई के सस्ते खाने की क्वालिट पर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया। इसके बाद खाने में कीड़े मिलने की शिकायत के बाद ग्रेटर नगर निगम मेयर सौम्या गुर्जर मौके पर पहुंचीं।

स्थानीय पार्षदों और मेयर के पहुंचने पर सब्जी की पड़ताल की गई। पहले जहां रसाई संचालकों की ओर से सब्जी में जीरा या अन्य मसाला होने की बात कही जा रही थी। वहीं जब सब्जी को साफ पानी में डालकर देखा गया तो उसमें कीड़े तैरते साफ नजर आने लगे। इसके बाद मेयर सौम्या गुर्जर मौके पर ही संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये।

मेयर सौम्या गुर्जर ने अपने बयान में कहा कि सब्जी में कीड़े मिलने की शिकायत पर वो खुद मौके पर पहुंची और दोषी संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है। साथ ही यह सब्जी और भी इंद्रा रसोई काउंटर्स पर पहुंची है वहां भी उसे फिंकवाने के आदेश दिये हैं। लेकिन चिंता का विषय यह है कि मामला उजागर होने तक सैकड़ों लोगों ने ये दूषित भोजन किया होगा, उनकी तबीयत खराब हुई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

8 रुपये में भरपेट भोजन
इंदिरा रसोई योजना के तहत गहलोत सरकार जरुरतमंदों को महज 8 रुपए में भरपेट खान मुहैया कराती है। इसका संचालन नगरीय निकाय करते हैं। हाल ही लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही इस योजना के तहत कोविड केयर सेंटर और कोरोना मरीजों के लिये मुफ्त भोजन की व्यवस्था की गई थी।