कोटा में कोचिंग को फिर से पटरी पर लाने के प्रयास होंगे: माहेश्वरी

0
544

कोटा। कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसियेशन द्वारा आज हॉस्टल विद्यार्थियों से भरवाने वाले गाइडलाइन फार्म का विमोचन एलन कैरियर इंस्टिट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने किया।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी एवं महासचिव अनिल अग्रवाल ने बताया कि इस प्रवेश फार्म में गाइडलाइन के अलावा अन्य कई जानकारियां भी दी गई है।

इस अवसर पर एलन कैरियर इंस्टिट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि लाखों विद्यार्थियों के लिए बनाए गए हॉस्टल लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह नहीं चल पा रहे हैं । शीघ्र ही कोटा में कोचिंग शुरु होने की आशा बन रही है, फिर भी कोटा के शैक्षणिक माहौल को देखते हुए हजारों छात्र अभी भी कोटा में रहकर कोचिंग की तैयारियां कर रहे हैं । हॉस्टल व्यवसायियों को चाहिए कि छात्रो की कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ-साथ उन्हें सभी व्यवस्था उपलब्ध करवाते हुए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें ।

उन्होंने कहा हमने पूरे लॉकडाउन मैं यहां रह रहे सभी छात्रों को सुविधा, सुरक्षा, भोजन व्यवस्था और यहां से भेजने तक के कार्य सभी के सहयोग से पूरे किये हैं। जो अपने आप में अनूठा कार्य है । इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी में कहा कि कोरोना के चलते पिछले 9 माह से यह व्यवसाय पूरी तरह ठप है, फिर भी छात्रों का आवागमन जारी है।

कोटा व्यापार महासंघ निरंतर इस दिशा में प्रयास कर रहा है। हमारा प्रयास है कि शीघ्र कोटा का कोचिंग व्यवसाय पटरी पर आए, जिससे इससे जुड़े अन्य व्यवसाइयो को भी राहत मिल सके। इस अवसर पर कोटा डिस्टिक सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरिराज मीणा बीएस आनंद ने बताया डिस्टिक सेंटर शहर के मध्य में है और हमारी एसोसिएशन इस क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। सबने अपने हॉस्टलो के साथ साथ बाहर भी CCTV कैमरे लगाए लगाए हुए हैं, जिससे पूरा क्षेत्र सुरक्षित रह सके।