iPhone 16 खरीदने के लिए दिल्ली और मुंबई समेत कई शहरों में लगी लंबी लाइन

0
5

नई दिल्ली। भारत में iPhone का क्रेज यूजर्स के सिर चढ़कर बोलता है और लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज सबसे पहले खरीदने की जबरदस्त होड़ देखने को मिल रही है। आज 20 सितंबर से iPhone 16 मॉडल्स की ओपेन सेल शुरू हो रही है और देश के अलग-अलग हिस्सों से लंबी लाइनों की फोटोज और वीडियोज आ रहे हैं। सैकड़ों लोग लाइन में लगकर नया आईफोन खरीदने का इंतजार कर रहे हैं और हर साल की तरह इस बार भी भीड़ ऐपल स्टोर्स और आधिकारिक रीटेलर्स के स्टोर्स पर उमड़ पड़ी है।

लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज में चार मॉडल्स iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। इन डिवाइसेज को मिले अपग्रेड्स की बात करें तो इनमें A18 और A18 Pro चिपसेट के साथ बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगी। लेटेस्ट iOS 18 के साथ ऐपल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स को भी इनका हिस्सा बनाया जाएगा। नए डिवाइसेज में डेडिकेटेड कैमरा कंट्रोल बटन दिया गया है और कैमरा मॉड्यूल का डिजाइन भी बदला है।

मुंबई के BKC और नई दिल्ली के साकेत में आधिकारिक ऐपल स्टोर्स के सामने सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ लग गई। कई लोग तो सुबह 6 बजे से ही लाइन में लग गए थे और सबसे पहले आईफोन खरीदने के लिए कुछ ऐसा ही क्रेज सभी जगह देखने को मिल रहा है। डिवाइसेज की ऑनलाइन प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो गई थी और डिवाइसेज प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को आज से उनकी डिलिवरी मिलना शुरू हो जाएगी।

ऐपल ने पहली बार iPhone लाइनअप के प्रो मॉडल्स को पिछले लॉन्च प्राइस के मुकाबले सस्ता कर दिया है। इस साल iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को पिछले प्रो मॉडल्स के लॉन्च प्राइस के मुकाबले 15,000 रुपये सस्ते में लॉन्च किया गया है। iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की शुरुआती कीमत क्रम से 119,900 रुपये और 144,900 रुपये रखी गई है। ऐसे में प्रो मॉडल्स की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।