क्राइम सीन की पुष्टि के लिए फिर सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंची सीबीआई

0
572

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से सीबीआई ने सोमवार को लगातार चौथे दिन करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। चार दिनों में रिया से कुल करीब 35 घंटे की पूछताछ की गई है। वहीं, सीबीआई की एक टीम फिर से बांद्रा स्थित सुशांत के घर पहुंची। चर्चा है कि टीम अपराध सीन की पुष्टि करने के लिए अभिनेता के घर गई थी।

बांद्रा स्थित माउंट ब्लैक इमारत में सीबीआई के अधिकारी करीब तीन घंटे तक रहे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि सीबीआई की टीम वहां तीसरी बार क्यों गई थी लेकिन, कहा जा रहा है कि एजेंसी के अधिकारियों ने मामले में ड्रग्स एंगल आने के बाद अपराध सीन को वेरीफाई किया। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि अपार्टमेंट के 6वीं और 7वीं मंजिल की सीढ़ी से ड्रग्स ले जाया जाता था। संभवत: सीबीआई की टीम ने इसी जगह का निरीक्षण किया।

इससे पहले 28 वर्षीय रिया सोमवार की सुबह करीब 11 बजे अपने भाई शौविक के साथ पुलिस की सुरक्षा में डीआरडीओ अतिथिगृह पहुंचीं और शाम करीब 7.30 बजे दोनों बाहर निकले। यहीं सीबीआई का जांच दल ठहरा हुआ है। दरअसल, सुशांत की जांच ड्रग्स और आर्थिक पहलुओं पर केंद्रित है। इसलिए सीबीआई की टीम ने राजपूत के खानसामे नीरज सिंह, दीपेश सावंत, सिद्धार्थ पिठानी, रजत मेवाती और नीरज सिंह के अलावा श्रुति मोदी से भी गहन पूछताछ की है।

बताया गया कि इन सभी को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की गई। इससे पहले रविवार को सीबीआई के दल ने रिया चक्रवर्ती से करीब नौ घंटे, शनिवार को सात घंटे और शुक्रवार को करीब दस घंटे पूछताछ की थी। वहीं, शौविक से सीबीआई बृहस्पतिवार से पूछताछ कर रही है।

रिया और गौरव आर्या के बीच संबंधों टटोल रही है ईडी
रिया का एक चैट सामने आने के बाद ईडी ने भी ड्रग एंगल से अपनी जांच शुरू की है। रिया और गौरव आर्या के बीच साल 2017 में हुई चैट सामने आई है। इस मामले ईडी ने सोमवार को होटल कारोबारी गौरव आर्या को पांच साल के आईटीआर के साथ तलब किया था। सुबह करीब 11 बजे मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे गौरव से लंबी पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि ईडी ने गौरव से रिया के संबंधों और ड्रग्स मामले में पूछताछ की। गौरव का गोवा में होटल का कारोबार हैं और गोवा में उनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। इसलिए उनके ड्रग डीलर होने की पुष्टि नहीं हो पाई है।