मारुति सुजुकी अब ला रही 7-सीटर WagonR, जानें फीचर्स

0
862

नई दिल्ली। Maruti Suzuki अपनी पॉप्युलर कार WagonR का 7-सीटर मॉडल ला सकती है। हाल में टेस्टिंग के दौरान दिखी एक कार से इस बात के संकेत मिले हैं। दरअसल, Maruti Suzuki WagonR के 7-सीटर मॉडल के कॉन्सेप्ट को साल 2013 में इंडोनेशिया में हुए एक मोटर शो में पेश किया गया था। इसके बाद से इस यूनीक मॉडल को लेकर कोई खबर नहीं आई। हाल में गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक टेस्टिंग मॉडल को देखा गया है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि मारुति 7-सीट वाली वैगनआर पर काम कर रही है।

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले टेस्टिंग मॉडल पीछे की तरफ ज्यादा लंबा दिख रहा है। इससे कार में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए जरूरी जगह मिल सकेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीट वाली वैगनआर की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर ज्यादा होगी, लेकिन कार की पूरी लंबाई 4-मीटर से छोटी ही रहने की उम्मीद है। ऐसे में तीसरी लाइन की सीटें बच्चों के लिए ज्यादा बेहतर होंगी।

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले 7-सीटर वैगनआर की स्टाइलिंग अलग होगी। इसमें अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर और अलग हेडलैम्प व टैललैम्प मिलेंगे। हालांकि, इसके प्लैटफॉर्म, इंजन ऑप्शन और ज्यादातर बॉडी पैनल्स वैगनआर वाले होंगे।

डैशबोर्ड और फ्रंट सीट्स समेत 7-सीटर कार का इंटीरियर भी काफी हद तक स्टैंडर्ड वैगनआर की तरह रहेगा। टेस्टिंग मॉडल अलॉय वील्ज के साथ है, जिससे उम्मीद है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय वील्ज का ऑप्शन मिलेगा।

भारत में लॉन्च होगी या नहीं?
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में भी इसे पेश किए जाने की उम्मीद है। मारुति की लाइनअप में यह एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) अर्टिगा से नीचे रहेगी। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ ट्राइबर जैसी छोटी एमपीवी से होगी।