अब सीधे WhatsApp से लगेगा कॉल; ऐप में आया डायलर, जानिए कैसे करेगा काम

0
10

नई दिल्ली। WhatsApp New Features: अब वॉट्सऐप पर एक ऐसा फीचर आ रहा है, जो यूजर्स के वॉट्सऐप कॉल करने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा। अपकमिंग फीचर, ऐप में एक नया इन-ऐप डायलर फीचर जोड़ेगा।

इस फीचर की मदद से, यूजर एड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट सेव किए बिना सीधे ऐप से ही नंबर डायल कर कॉलिंग कर सकेंगे। WABetaInfo के अनुसार, कंपनी एंड्रॉयड “2.24.13.17” बीटा बिल्ड में डायलर की टेस्टिंग कर रही है। इन-ऐप डायलर को बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया गया है और आने वाले हफ्तों में ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कॉन्टैक्ट सेव किए बिना सीधे कॉल
वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, ऐप से कॉल करने के लिए यूजर्स को अपने एड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स को कॉल टैब के अंदर एक नया फ्लोटिंग एक्शन बटन मिलेगा, जो इन-ऐप डायलर तक पहुंचाएगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन नंबर डायल करने के बाद, यूजर्स के पास एड्रेस बुक में नंबर को नए कॉन्टैक्ट के रूप में सेव करने या मौजूदा कॉन्टैक्ट कार्ड में जोड़ने का ऑप्शन भी होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डायलर स्क्रीन में एक मैसेजिंग शॉर्टकट भी उपलब्ध होगा, जो यूजर्स को उस फोन नंबर पर क्विक मैसेज भेजने की सुविधा देगा, जिसे उन्होंने पहले डायल करने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में मैसेज भेजने का विकल्प चुना। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

स्टेटस टैब का डिजाइन चेंज कर रहा वॉट्सऐप
इस बीच, WhatsApp ने हाल ही में अपने स्टेटस टैब को नए डिजाइन के साथ अपडेट किया है। पिछले वर्जन में स्टेटस टैब का लेआउट गोल था, लेकिन अब इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चौकोर आकार में बदल दिया गया है। अपडेट में स्टेटस प्रीव्यू फीचर भी पेश किया गया है, जिससे यूजर्स स्टेटस अपडेट पर क्लिक किए बिना उसका प्रिव्यू देख सकते हैं। इस बदलाव का उद्देश्य यूजर्स को नया और बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करना है। स्टेटस प्रिव्यू फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है, इसलिए जिन यूजर्स को अभी तक अपडेट नहीं मिला है, उन्हें आने वाले दिनों में यह मिल सकता है।