कोटा के चार प्रमुख मार्केट खुलवाने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी

0
2172

कोटा। जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन एवं श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने मंगलवार को जिला कलेक्टर से वार्ता कर शहर के चार प्रमुख बाजारों को खोलने की अनुमति देने के लिए ज्ञापन सौंपा।

जैन एवं विचित्र ने कलेक्टर को बताया कि शहर के प्रमुख चार बाजार जीएम प्लाजा, न्यू सर्राफा मार्केट, स्वर्ण रजत एवं न्यू क्लॉथ मार्केट क्षेत्र में कर्फ्यू लगने के कारण जिला प्रशासन द्वारा इन्हें खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

विचित्र ने बताया कि यह व्यावसायिक क्षेत्र रहवासी नहीं है। यहां से कुछ दूरी पर कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। इस कारण इन बाजारों को भी कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में शामिल किया हुआ है, जिससे व्यापारियों और ग्राहकों को परेशानी हो रही है और करोड़ों रुपए का व्यापार प्रभावित हो रहा है।

राकेश जैन ने कहा कि इन चारों बाजारों को जोड़ने वाले एक मार्ग को खोलकर व्यापार करने की इजाजत देना चाहिए जिससे व्यापारियों को नुक़सान और ग्राहकों को परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर ने शीघ्र ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं पुलिस विभाग से रिपोर्ट मंगाकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। कलेक्टर को ज्ञापन देते समय इनके साथ दोनों संस्थाओं के सचिव रमेश आहूजा और विवेक कुमार जैन भी मौजूद थे।