एलन ने 3204 दीपकों से किया कोरोना कर्मवीरों को प्रणाम

0
367

कोटा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोटा में रात्रि 9 बजे घर-घर दीप जलाए गए। कोचिंग क्षेत्र में इस आह्वान की रौनक कुछ अलग ही दिखाई दी। यहां लाॅकडाउन की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए हजारों स्टूडेंट्स ने मोबाइल टार्च जलाकर सरकार के प्रयासों को सराहा और जल्द ही कोरोना महामारी से उबरने के लिए प्रार्थना की।

इसी क्रम में एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा सभी धर्मों के साथ आने व एकजुटता के संदेश के साथ-साथ कोरोना के कर्मवीरों के प्रयासों को प्रणाम करते हुए 3204 से अधिक दीपकों से विशेष झांसी सजाई गई। यहां इन्द्रविहार स्थित एलन संकल्प कैम्पस के बाहर मुख्य मार्ग पर भारत का नक्शा बनाया गया, जिसमें गो-कोरोना संदेश लिखा गया। इसके साथ ही जय मां भारती लिखा गया।

एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्य्क्ष एवं एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि स्टूडेंट्स में उत्साह बनाए रखनें, कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काम कर रहे कर्मवीरों के प्रयासों को प्रणाम करने तथा ऐसे समय में सभी धर्मों की एकजुटता और लाॅकडाउन में नियमों की पालना करने वाले आमजन के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए यह प्रयास किया गया। इस दौरान 9 बजे से 9 मिनट तक हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई, धर्म तथा स्टूडेंट्स की सेवा में लगे पुलिस, चिकित्सक, स्वच्छताकर्मी के रूप में लोग दीपक रोशन करते दिखे।