Renault इलेक्ट्रिक Kwid की कीमत 10 लाख से कम

0
1533

नई दिल्ली। Renault भारत में अपनी सबसे सस्ती कार Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी में है। Kwid Electric की कीमत 10 लाख रुपये से कम रह सकती है। रेनॉ अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर आक्रामक तरीके से काम कर रही है। कंपनी 5 नई कारें और कुछ मौजूदा मॉडल्स के अपडेटड वर्जन लाएगी। रेनॉ अपने प्लान पर तेजी से काम कर रही है, ताकि घाटे में चल रहे अपने ऑपरेशन्स को उबार सके।

भारत में रेनॉ के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने बताया कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए काम शुरू कर दिया है। हालांकि, इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने के लिए यहां पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक चुनौती बनी हुई है।

मामिलापल्ले ने कहा, ‘कुछ राज्य सरकारें चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने को तैयार हैं। यह हमारे लिए अच्छा है, क्योंकि हम राज्य सरकारों के साथ मिलकर इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए तैयार हैं।’ उन्होंने कहा कि तेलंगाना और केरल के साथ इस संबंध में सार्थक बातचीत पहले ही शुरू की जा चुकी है और आंध्र प्रदेश से जल्द ही संपर्क किया जाएगा।

क्विड इलेक्ट्रिक की बात करें, तो चीन में लॉन्च होने वाली City K-ZE इलेक्ट्रिक कार को भारत में इलेक्ट्रिक क्विड के रूप लाया जाएगा। हालांकि, भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक क्विड की लॉन्चिंग साल 2022 के आसपास होगी।

रेनॉ ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट एमपीवी
बता दें कि रेनॉ ने 28 अगस्त को अपनी 7 सीट वाली कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर लॉन्च की है। इसकी कीमत 4.95 लाख से 6.49 लाख रुपये के बीच है। क्विड के बाद ट्राइबर कंपनी का दूसरा मॉडल है, जिसे खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए डिजाइन और डिवेलप किया गया है। ट्राइबर में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है।