दैटसन ने लॉन्च की अपडेटेड रेडीगो, जानिए नई कीमत

0
704

नई दिल्ली। दैटसन ने अपनी बजट हैचबैक RediGo को नए सेफ्टी फीचर्स से लैस करके बाजार में उतारा है। अपडेटेड कार में अब ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर व को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर फीचर्स सभी वेरियंट में मिलेंगे। इससे पहले मार्च में कंपनी ने इस कार को एबीएस और ईबीडी से लैस किया था।

इन फीचर्स के जुड़ने के बाद अब Datsun RediGo कार नए AIS-145 सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप है। नए सेफ्टी फीचर्स जुड़ने के साथ रेडीगो की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है। अपेडटेड कार की शुरुआती कीमत 2.80 लाख रुपये है, जो पहले से करीब 12 हजार रुपये ज्यादा है।

इन फीचर्स के जुड़ने से पहले रेडीगो की शुरुआती कीमत 2.68 लाख रुपये थी। वहीं, टॉप मॉडल की बात करें, तो अब इस कार की अधिकतम कीमत 4.37 लाख रुपये है, जो पहले 4.35 लाख रुपये थी। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं।

इंजन:नए फीचर्स जुड़ने के अलावा रेडीगो में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह कार दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। एक 8.0-लीटर का इंजन है, जो 53 bhp का पावर और 72 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। दूसरा 1.0-लीटर का इंजन है, जो 67 bhp का पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है।

माइलेज :दैटसन रेडीगो के 8.0-लीटर वाले इंजन का माइलेज 22.7 किलोमीटर और 1.0-लीटर वाले इंजन का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की टक्कर मारुति ऑल्टो और रेनॉ क्विड से है।