लो ….अब आ रहा 6 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन

0
543

नई दिल्ली।स्मार्टफोन कंपनियां के बीच आजकल तगड़ा कॉम्पिटिशन चल रहा है। सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लाने में लगी है। हाल के दिनों में स्मार्टफोन्स में जो ट्रेंड सबसे अधिक देखने को मिला है वह है मल्टिपल रियर कैमरा सेटअप। ड्यूल(2) रियर कैमरा सेटअप से शुरू हुआ यह चलन अब पेंटा(5) रियर कैमरा सेटअप तक आ पहुंचा है। इसी कड़ी में सोनी भी अब एक नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है जिसमें 2, 4 या 5 नहीं बल्कि 6 रियर कैमरे देखने को मिलेंगे।

हाल ही में टिप्सटर मैक्स जे. ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि सोनी आजकल एक नए एक्सपीरिया फोन पर काम कर रहा है जिसके रियर में 6 कैमरे मौजूद होंगे। मैक्स ने अपने ट्वीट में सोनी के इस अपकमिंग फोन की एक तस्वीर भी शेयर की है। शेयर की गई इमेज को ऑरिजनल एक्सपीरिया स्मार्टफोन कहना अभी जल्दबाजी होगी। इसे अभी केवल एक कॉन्सेप्ट फोन के तौर पर ही देखा जा रहा है।

फोन अभी डिवेलपिंग फेज में है इसलिए इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोनी का यह फ्लैगशिप फोन हाई-एंड कैटिगरी में आएगा। फ्लैगशिप होने के कारण कंपनी इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 या मीडियाटेक 5G प्रोसेसर दे सकती है।

अभी की बात करें तो इस वक्त बाजार में ट्रिपल और क्वॉड कैमरा सेटअप वाले कई फोन मौजूद हैं। हाल में लॉन्च हुआ वनप्लस 7 प्रो ट्रिपल रियर कैमरे के साथ आता है। सैमसंग ने भी इस साल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाले गैलेक्सी एस10+ को लॉन्च किया है। क्वॉड यानी कि चार कैमरे वाले फोन की जहां तक बात है तो ऑनर ने ऑनर 20 प्रो और हुवावे ने पी20 प्रो को लॉन्च किया है। रियर कैमरे के मामले में अभी 5 रियर कैमरे के साथ नोकिया 9 प्योरव्यू सबसे आगे है।