विद्यार्थी ऐसे कोर्स में दाखिला लें, जिसमें कैरियर की अपार संभावनाएं हों: मित्तल

0
6

केंद्रीय विद्यालय कोटा प्रथम में सीएमए केरियर काउन्सलिंग का आयोजन

कोटा। दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया-कोटा चैप्टर के चैयरमेन सीएमए राजेन्द्र नाटाणी एवं ट्रेजरार सीएमए आकाश अग्रवाल द्वारा गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय कोटा प्रथम के विद्यार्थियों एवं फेकल्टी के साथ कैरियर कॉउंसलिंग का आयोजन किया गया। वर्कशाप मे नार्थन इंडिया रीजनल कॉउन्सिल के चेयरमैन सीएमए एसएन मित्तल, मुख्य वक्ता एवं सम्मानित अतिथि थे।

मित्तल ने बताया कि आज के युग में युवाओं को कैरियर निर्धारण के लिए कॉउंसलिंग कराना समय की जरूरत है। विद्यार्थी ऐसे कोर्स में दाखिला लें, जिसमें कैरियर की अपार संभावनाएं हों। मित्तल ने सीएमए कोर्स के बारे मे पीपीटी से विस्तार से जानकारी दी। साथ ही अन्य कोर्सेज के बारे मे बताया। उन्होंने बताया कि यह संस्थान लागत एवं प्रबन्धन लेखाकार तैयार करता है। जिसकी सभी कम्पनीज को मेक इन इंडिया मिशन को साकार बनाने के लिए बहुतायत से जरूरत है। उन्होंने लागत लेखाकार संस्थान के केट कोर्स की भी विस्तृत जानकारी दी।

कोटा चैप्टर चेयरमैन सीएमए राजेन्द्र नाटाणी ने बताया कि सीएमए कोर्स में एडमिशन लेने की जून टर्म के लिए 31 जनवरी एवं दिसम्बर टर्म के लिए 31 जुलाई रहती है।अभी दिसम्बर टर्म की अंतिम तारीख को 10 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

सीएमए आकाश अग्रवाल ने बताया कि कोटा में इंस्टीट्यूट का चैप्टर बसन्त विहार में है, जहां ओरल कोचिंग दी जाती है तथा संस्थान द्वारा निशुल्क कोचिंग क्लासेस दी जाती है।
अन्त में कोटा टीम ने केंद्रीय विद्यालय संगठन का आभार वयक्त किया तथा बताया कि यह वर्कशॉप विद्याथियों का भविष्य निर्धारित में मार्गदर्शक साबित होगी।
वर्कशॉप में करीब 75 विद्यार्थियों एवं फैकल्टी मेम्बर्स ने सहभागिता की।