POCO M6 Plus 5G फोन 108MP कैमरा, 16GB रैम के साथ भारत में हुआ लॉन्च

0
12

नई दिल्ली। पोको कंपनी ने कम बजट में 108 मेगापिक्सेल कैमरे वाला 5G फोन POCO M6 Plus भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, जो इसकी एम-सीरीज लाइनअप में एक लेटेस्ट एडिशन है। कंपनी का कहना है कि यह सबसे बड़े डिस्प्ले वाला 5G फोन है।

फोन में रिंग फ्लैश डिजाइन के साथ प्रीमियम ग्लास बैक पैनल, 3x इन-सेंसर जूम वाला 108MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE प्रोसेसर मिलता है। फोन के साथ कंपनी ने 36 घंटे बैटरी लाइफ वाले POCO Buds X1 ईयरबड्स भी लॉन्च किए हैं, जो 40dB हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और पर्सनलाइज्ड लिस्निंग एक्सपीरियंस के लिए कस्टमाइजेबल ऑडियो सेटिंग्स से लैस है।

प्रोसेसर और रैम: कंपनी का कहना है कि नया पोको एम6 प्लस 5G फोन शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE प्रोसेसर से लैस है, जो 4nm प्रोसेस पर बना है। यह एडवांस्ड 5G चिपसेट, एम-सीरीज में परफॉर्मेंस के एक नए स्तर को अनलॉक करता है। इसमें 2.3 G हर्ट्ज तक की तेज क्लॉक स्पीड है और इसका AnTuTu स्कोर लगभग 460K है। फोन में तेज UFS 2.2 स्टोरेज और 16GB तक रैम है, जिसमें 8GB वर्चुअल रैम शामिल है, जो स्मूथ यूजर एक्सपीरियंस मिलता है।

डिस्प्ले: कंपनी का कहना है कि पोको एम6 प्लस 5G अपने सेगमेंट का एकमात्र ऐसा 5G फोन है, जो डुअल-ग्लास डिजाइन और एक नया रिंग फ्लैश के साथ आता है, जिससे फोन लुक्स के मामले में बेहद खूबसूरत बन जाता है। फोन की मोटाई सिर्फ 8.32 एमएम है और फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। पानी और धूल से सुरक्षा के लिए इसमें IP53 रेटिंग दी गई है। फोन में 6.79 इंच का फुल एचडी प्लस (2400×1080 पिक्सेल) रिजॉल्यूशन वाला एलसीडी डिस्प्ले है, जिसे लेकर कंपनी का यह भी दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा डिस्प्ले है। बड़े डिस्प्ले से फोन में एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। फोन ने 91.20% का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिलता है। यह 120 हर्ट्ज AdaptiveSync के हाई रिफ्रेश रेट और 240 हर्ट्ज की टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है।

आंखों की सुरक्षा के लिए, फोन TÜV Rheinland लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन के साथ आता। फोन में फास्ट साइड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन केवल 205 ग्राम वजनी है।

डुअल रियर कैमरा: फोटोग्राफी के लिए, फोन में सेगमेंट फर्स्ट 108MP डुअल रियर कैमरा सिस्टम है, जिसमें 3x इन-सेंसर जूम है और सैमसंग ISOCELL HM6 सेंसर का उपयोग किया गया है। इसका f/1.75 अपर्चर है। फ्रंट में f/1.75 अपर्चर के साथ 13MP का सेल्फी कैमरा है। दोनों कैमरे 30fps पर 1080p और 720p वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं।

बैटरी: फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5030mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। 33W का चार्जर फोन के बॉक्स में ही मिल जाएगा। कंपनी का कहना है कि फोन में स्मार्ट चार्जिंग तकनीक भी है जो चार्जिंग प्रक्रिया को ऑप्टमाइज करती है और बेहतर बैटरी लाइफ और एफिशियंसी सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और दमदार साउंड के लिए सिंगल स्पीकर भी है।

हाइपर ओएस: फोन शाओमी हाइपरओएस पर चलता है। इस ओएस पर चलने वाला यह पोको का पहला एम-सीरीज फोन है जिसमें Android 14 के साथ-साथ यह इनोवेटिव सॉफ्टवेयर आउट-ऑफ-द-बॉक्स दिया गया है। कंपनी का कहना है कि फोन पर दो प्रमुख एंड्रॉयड अपडेट और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट प्रदान किए जाएंगे। कनेक्टिविटी के लिए फोन 2.4G हर्ट्ज और 5G हर्ट्ज वाई-फाई दोनों को सपोर्ट करता है, जो बेहतर वायरलेस नेटवर्किंग के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा, यह ब्लूटूथ 5.0 से लैस है और डुअल सिम को भी सपोर्ट करता है।