World Cup: पाकिस्तान वर्ल्ड कप में बिना गेंद डाले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर

0
60

नई दिल्ली। World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 44वां मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच में बिना कोई गेंद डाले ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है।

दरअसल, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को काफी बड़े मार्जिन से हराना था। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्हें अंग्रेजों को करीब 287 और चेज करते हुए 284 गेंद पहले मैच जीतना था। यानी इंग्लैंड जो टारगेट देगी वो उन्हें 3 ओवर के अंदर-अंदर कम्पलीट करना होगा, जोकि नामुमकिन है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 की टॉप 4 टीमें अब मिल गई हैं। भारत समेत सेमीफाइनल के लिए साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने क्वालिफाई कर लिया है।

वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई हुई ये 4 टीमें
वर्ल्ड कप 2023 में 8 में से 8 मुकाबले जीतने वाली मेजबान टीम भारत ने सबसे पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। उनके बाद दूसरी टीम साउथ अफ्रीका बनी, जिन्होंने 9 में से 7 मैच अपने नाम किए। वहीं अफगानिस्तान को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया भी टॉप 4 के लिए क्वालिफाई कर गई थी। लेकिन सारा सस्पेंस चौथे स्पॉट के लिए बना हुआ था। हालांकि अब वो भी क्लियर हो गया है। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान का इंग्लैंड के खिलाफ मैच खत्म होने से पहले ही क्वालिफाई कर गई है, क्योंकि पाकिस्तान का इतने बड़े मार्जिन से जीतना अब असंभव है। 2019 के वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यही हुआ था। कीवी टीम बेहतर नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई थी।

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का शेड्यूल

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड– 15 नवंबर- मुंबई, वानखेड़े स्टेडियम
  • दूसरा सेमीफाइनल– साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया- 16 नवंबर- कोलकाता, ईडन गार्डन्स
  • फाइनल- 19 नवंबर, अहमदाबाद- नरेंद्र मोदी स्टेडियम