कोटा में औद्योगिक विकास के नए आयाम स्थापित हों: स्पीकर बिरला

0
65

दीपावली मिलन समारोह में उद्यमियों ने शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प पत्र भरे

कोटा। दी एसएसआई एसोसियेशन की ओर से शनिवार की रात को दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन बूंदी रोड स्थित एक रिसोर्ट पर किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला थे।

उन्होंने इस अवसर पर दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां के व्यापारी एवं उद्यमी कोटा की प्रगति, विकास एवं रोजगार के लिए हमेशा प्रयास करते रहते हैं। यहां के नौजवानों को रोजगार देकर उनको आर्थिक संबल देते हैं। हम चाहते हैं कि कोटा में औद्योगिक विकास के नए आयाम स्थापित हों, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिले और यहां की अर्थव्यवस्था मजबूत हो सके।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाला वर्ष निश्चित ही व्यापार-उद्योग एवं कोटा शहर के लिए समृद्धि कारक होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले विधान सभा चुनाव में भी हम प्रजातन्त्र के उत्सव के रूप मे अपनी भागीदारी निभायें। राज्य में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कोटा में शत् प्रतिशत मतदान के संकल्प को लेकर कोटा व्यापार महासंघ ने मुहिम छेड़ रखी है।

माहेश्वरी ने बताया कि इसके लिए संकल्प पत्र भरवाए जा रहे हैं। साथ ही कई शत-प्रतिशत मतदान के लिए बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर लक्की ड्रॉ द्वारा भी प्रेरित किया जा रहा है। कोटा व्यापार महासंघ की सभी 160 संस्थाएं और उनके करीब 2 लाख व्यापारियों को शहर में शत -प्रतिशत मतदान के संकल्प को लेकर सभी संस्थाएं कार्य कर रही हैं। इसके लिए स्टिकर व सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि भाटिया एंड कंपनी द्वारा शत- प्रतिशत मतदान के लिए एक लकी ड्रा का आयोजन किया गया है। जिसमें 11 पुरस्कार रखे गये हैं। कहीं बड़े व्यापारिक एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों में भी इस तरह के आयोजन करने के प्रयास कर रहे हैं।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने कहा कि आने वाले समय मे हम कोटा के औद्योगिक विकास में आये गतिरोध को दूर करके कोटा को फिर से ओद्योगिक नगरी के रूप में स्थापित करने का प्रयास करेंगे। देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हम हमारे कर्मचारियों को भी शत-प्रतिशत सपरिवार मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

1200 से अधिक ने शत -प्रतिशत मतदानका संकल्प पत्र भरा
संस्था के अध्यक्ष अमित सिंघल, सचिव अक्षय सिंह, कोषाध्यक्ष समीर सूद ने बताया कि दीपावली मिलन समारोह के अवसर पर संस्था के 1200 से अधिक व्यक्तियों ने शत -प्रतिशत मतदान करने का संकल्प पत्र भरा। इस अवसर पर शानदार सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया गया, जिसमें संस्था के पारिवारिक सदस्यों ने शानदार प्रस्तुतियां दी। समारोह में मुख्य रूप से कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा, शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, रीको के सीनियर आरएम एमके शर्मा सहित कई उद्यमी और व्यापारी सपरिवार मौजूद थे।