व्यापारी एवं उद्यमी समृद्धि संवाद कार्यक्रम कोटा में आज

0
124

स्पीकर बिरला और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल करेंगे संबोधित

कोटा। Traders and Entrepreneurs Samriddhi Samvad Program: उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देकर हाड़ौती को विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए रविवार को महामंथन होगा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल हाड़ौती भर के व्यापारियों से व्यापारी एवं उद्यमी समृद्धि संवाद कार्यक्रम में चर्चा करेंगे।

कार्यक्रम समन्वयक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ संयोजक एवं जनरल मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन तथा कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि यह संवाद कार्यक्रम रविवार सुबह 11 बजे जवाहर नगर स्थित एलन के सत्यार्थ सभागार में होगा।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता भण्डार के अध्यक्ष हरीकृष्ण जी बिरला के मुख्य आतिथ्य में हाड़ौती के विभिन्न व्यापार एवं उद्योग संगठनों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यक्रम में अधिक से अधिक उद्यमियों और व्यापारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा केंद्रीय मंत्री के संज्ञान में लाए जाने विषयों पर चर्चा की गई।

भाजपा उद्योगप्रकोष्ठ के संयोजक के.पी. सिंह ने बताया कि आज उद्योगों को बढ़ाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं हैं, लेकिन उनकी क्रियान्वयन में जो कुछ कमियां हैं, उनके बारे में केंद्रीय मंत्री को अवगत कराने का भी निर्णय लिया गया। यदि ये कमियां दूर होती हैं तो उद्योग और तेजी से आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री को नई योजनाओं के संबंध में भी सुझाव दिए जाएंगे।

बैठक में दी एसएसआई एसोसिएशन के अक्षय सिंह, कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी, हाड़ौती कोटा स्टोन के गोविंद अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में उद्यमी और व्यापारी उपस्थित रहे।

केंद्रीय मंत्री गोयल करेंगे स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ
कोटा। कोटा की एक दिवसीय यात्रा पर आ रहे केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, कपड़ा तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल रविवार को को एक दिवसीय प्रवास पर कोटा आएंगे। वे सुबह 10 बजे महावीर नगर द्वितीय स्थित सम्राट चौराहे पर स्वच्छत पखवाड़े का शुभारंभ करेंगे। शाम को वे कोचिंग विद्यार्थियों से भी संवाद करेंगे।