राज्य कर्मचारियों की बदौलत गहलोत चौथी बार भी बन सकते हैं मुख्यमंत्री : टाक

0
70
राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ लोकतांत्रिक एवं राजस्थान पेंशनर्स मंच का शपथग्रहण समारोह

कोटा। राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ लोकतांत्रिक के प्रदेश अध्यक्ष सूरज प्रकाश टाक ने कहा है कि यदि गहलोत सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान कर दिया तो चौथी बार भी राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

वे रविवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ लोकतांत्रिक एवं राजस्थान पेंशनर्स मंच के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने कर्मचारियों की लगभग सभी मांगों को पूरा किया है ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करके बहुत बड़ा तोहफा दिया है। 9- 18- 27 सिलेक्शन ग्रेड कर्मचारियों को मिलती है 18- 16- 24- 32 को भी समयबद्ध कर दिया जाए तो यह सरकार एक बार पुनः रिपीट हो सकती है।

पेंशन को 80 वर्ष की उम्र तक 20% बढ़ाने के बजाय हर साल एक-एक प्रतिशत बढ़ा दी जाए एवं स्वास्थ्य सेवाओं में विटामिन और कैल्शियम आरजीएचएस दवा प्रणाली के तहत निशुल्क मिलने लगे तो समस्या का समाधान हो जाएगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त प्रतिभा सिंह ने नई कार्यकारिणी के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि कर्मचारी और अधिकारी टीमवर्क की तरह सरकार में काम करते हैं। कर्मचारी नींव की ईंट है, इन्हें मजबूत बनाए रखना बहुत आवश्यक है।

उन्होंने सेवानिवृत कर्मचारियों को सलाह दी कि वे अपने अनुभव और ज्ञान को समाज के हित में लगाएं और सक्रिय रहें। अधिकार व कर्तव्य एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कर्तव्यों का पालन भली भांति किया जाए और अपनी समस्याओं को शालीनता से प्रस्तुत किया जाए।

कार्यक्रम के संयोजक राम रतन सांवरिया ने कहा कि कर्मचारियों को सरकार ने बिना मांगे सब कुछ दिया है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मुफ्त बिजली से बहुत राहत हुई है। पुरानी पेंशन स्कीम एवं आरजेएस लागू करने से कर्मचारियों को बहुत राहत मिली है। उन्होंने कर्मचारियों को तनाव मुक्त बने रहने का आव्हान करते हुए कहा कि कार्य स्थल पर अधिकारी और कर्मचारियों में बेहतर सामंजस्य होना चाहिए।

सांवरिया ने संयुक्त कर्मचारी महासंघ के लिए कार्यालय आवंटित करने की मांग संभागीय आयोग से की है। शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि सरकार ने मांगों को पूरा करने का प्रयास किया है। राजस्थान सरकार की योजनाओं का लाभ हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी कांग्रेस को मिला है। आने वाले चुनाव में राजस्थान में भी लाभ मिलेगा। उप महापौर पवन मीणा भी मंचासीन रहे।

संभागीय अध्यक्ष हनुमान शर्मा ने भी शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित किया।सेवाभावी पेंशनर्स बाबूलाल गुप्ता एवं उनकी पत्नी का मंच पर सम्मान किया गया। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने संयुक्त कर्मचारी महासंघ की विशाल कार्यकारिणी को शपथ दिलाई, जिसमें बड़ी संख्या में महिला कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

महासंघ के मुख्य मार्गदर्शक विद्यासागर शर्मा, जिला महामंत्री यज्ञ दत्त हाडा, अजय चतुर्वेदी आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में नृत्य निर्देशक बरखा जोशी एवं उनकी टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम से पूर्व कई कर्मचारियों ने कविताएं एवं गजल ने सुना कर श्रोताओं का मनोरंजन किया।