कोटा जिले के कराटे खिलाड़ियों का बेल्ट अपग्रेडेशन टेस्ट आयोजित

0
82

कोटा। कोटा डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन की ओर से रविवार को कोटा जिले के खिलाड़ियों के बेल्ट अपग्रेडेशन टेस्ट का आयोजन नयापुरा छत्र विलास गार्डन में किया गया। श्री राम स्पोर्ट्स अकादमी ने इस आयोजन की मेजबानी की भूमिका निभाई।

कोटा डिस्ट्रिक्ट कराटे एसोसियेशन के कोषाध्यक्ष सुनील सोनी ने बताया कि ऐसे बेल्ट टेस्ट कराटे खिलाडियों के विकास के लिए बहुत अनिवार्य हैं। इस परीक्षा के लिए दिल्ली से शिहान दाईं अंगशुजोय दास जो कि इंटरनेशनल क्वालिफाइड कोच और राष्ट्रीय स्तर के प्रथम श्रेणी के रेफरी भी हैं, उनको विशेष रूप से बुलाया गया और उनके निरीक्षण में परीक्षा संपन्न करवाई गयी।

कोटा डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के 30 चयनित खिलाडियों ने परीक्षा मे भाग लिया, जिसमें संतोष राठौर ने परीक्षक की भूमिका निभाई और अर्पण सिंह कानावत ने सहयोग दिया। एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक संजय शर्मा, उपाधक्ष आनंद स्वरूप राठी एवं राजेंद्र जायसवाल, संयुक्त सचिव आत्मदीप आर्य, कार्यकारी सदस्य जगदीश मेवाड़ा, महेंद्र सिंह कानावत ऐश्वर्या सुवालका, दीपक सेन ने सबको बधाई दी।

दिल्ली से आए अंगशुजोय ने बताया कि अभी कोटा से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में काफी पदक आए हैं और बहुत जल्द कोटा में एक विशेष प्रशिक्षण शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।