Nothing Phone 2 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 सीरीज़ प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

0
80

नई दिल्ली। Nothing Phone (2) स्मार्टफोन को जल्द ही भारत समेत अन्य बाजारों में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के सीईओ कार्ल पेई ने अपकमिंग नथिंग फोन के एक खास फीचर का खुलासा कर दिया है। कार्ल पेई ने कंफर्म किया है कि फोन स्नैपड्रैगन 8 सीरीज़ प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा।

नथिंग फोन (2) क्वालकॉम के टॉप-एंड स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा, जो कई फ्लैगशिप फोन को पावर देता है। पेई ने दावा किया कि नया 5G फोन नथिंग फोन (1) की तुलना में 80 प्रतिशत तेज परफॉर्मेंस की पेशकश करेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि पुराना फोन एक मिड-रेंज प्रोसेसर के साथ आता है जबकि नया मॉडल एक फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आएगा, इसलिए लोगों को परफॉर्मेंस के मामले में एक बड़ा अंतर देखने को मिलेगा।

इसके अलावा, एक हाई-एंड चिप के उपयोग का मतलब यह भी है कि नथिंग फोन (2) की कीमत अपने पुराने मॉडल की तुलना में काफी अधिक होगी। बता दें कि, नथिंग फोन (1) को भारत में 32,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

कीमत: नथिंग फोन (2) की भारत में कीमत 40,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, जहां OnePlus 11R और Pixel 7a (बैंक ऑफर के साथ कम कीमत) जैसे प्रीमियम फोन भी उपलब्ध हैं। यह दोनों 5G फोन एक फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आते है और वनप्लस फोन में समान स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट है।

यह भी कहा जा रहा है कि, नथिंग, पुराने फोन की तुलना में नए फोन की कीमत बहुत बड़े अंतर से नहीं बढ़ाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि 40,000 रुपये की प्राइस रेंज में कई धांसू फोन मौजूद हैं और नथिंग अभी नया ब्रांड है, इसलिए कंपनी नए फोन की कीमत में बहुत बड़े प्रतिशत की वृद्धि नहीं करेगी।

नथिंग के सीईओ कार्ल पेई ने ट्विटर पर बताया है कि स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिप बैटरी लाइफ, नेटवर्क कनेक्टिविटी, कैमरा कैपेबिलिटीज और अन्य मामले में स्नैपड्रैगन 7 सीरीज की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस की पेशकश करेगी। यूजर्स को 60fps पर रॉ एचडीआर और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे कैमरा फीचर मिलेंगे। चिप को 4nm प्रोसेस पर बनाया गया है और यह ज्यादा एफिशियंस है।