भारतीय किसान संघ के प्रदेश व्यापी आह्वान पर आज जयपुर कूच करेंगे किसान

0
100

विभिन्न मांगों को लेकर सचिवालय घेराव व अनिश्चितकालीन महापड़ाव कल से

कोटा। भारतीय किसान संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत किसान सोमवार रात को जयपुर के लिए कूच करेंगे। प्रांत प्रचार प्रमुख आशीष मेहता ने बताया कि चित्तौड़ प्रांत के 4 संभाग और 16 जिलों से किसान और कार्यकर्ता जयपुर के लिए रवाना होंगे।

भारतीय किसान संघ ने गांव गांव जाकर ग्राम सभाएं की हैं और वहां लोगों को पीले चावल देकर जयपुर आने के लिए आमंत्रित किया है। सोमवार को किसान बस, ट्रेन और निजी वाहनों से जयपुर जाएंगे। जहां पहुंचकर सचिवालय घेराव और अनिश्चितकालीन महापड़ाव में शामिल होंगे।

कोटा जिला अध्यक्ष गिरिराज चौधरी ने बताया कि 10000 किसान सोमवार रात्रि को जयपुर के लिए रवाना होंगे। वे अपने साथ आटा दाल समेत सूखी खाद्य सामग्री भी लेकर जाएंगे।प्रदेश के मांगपत्र में जिले की समस्याओं को भी महत्व दिया गया है।

यह है किसान संघ की मांगें
मांगपत्र में बांस्याहेड़ी परियोजना, रामगंजमंडी में आमझर नदी पर बड़ौद आंतरी ग्राम परियोजना, आहू नदी परियोजना पर काम शुरू कराने, चंबल की नहरों का जीर्णोद्धार कराने, कोटा के लिए बीज लैब, सूक्ष्म सिंचाई एवं ट्रेनिंग सेंटर, लहसुन प्रोसेसिंग यूनिट, मिनी फूड पार्क, रामगंजमंडी और चैचट को तकली बांध से जोड़ने, लाडपुरा व मंडाना के सूखे क्षेत्र को चंबल नदी से सिंचाई का पानी देने, पार्वती नदी पर एनीकट बनाने, परवन सिंचाई परियोजना के लिए बजट जारी करने, पूर्वी नहर परियोजना के लिए निगम बनाकर प्रस्तावित 9600 रुपए की राशि जारी करने संबंधी कईं मांगों को रखा गया है।