नोकिया का रफ एंड टफ फोन XR21 5G लॉन्च, पानी में डूबने पर भी करेगा काम

0
68

नई दिल्ली। नोकिया ने अपने रफ एंड टफ 5G रग्ड स्मार्टफोन Nokia XR21 को लॉन्च कर दिया है। कहा जा रहा है कि इस फोन का पानी में डूबने और ऊंचाई से गिरने पर भी कुछ नहीं बिगड़ेगा।

जी हां, नोकिया का दावा है कि फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है यानी यह एक वॉटरप्रूफ फोन है और इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन की केसिंग MIL-STD-810H मिलिट्री स्टैंडर्ड के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि फोन ड्रॉप-प्रूफ, डस्ट-प्रूफ, वाटरप्रूफ और लाइफ-प्रूफ होने के लिए IP69K रेटेड है।

स्पेसिफिकेशन: फोन में 100% रीसायकल एल्यूमीनियम चेसिस और टफ मटेरियल के साथ-साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन है। फोन में 6.49-इंच का फुल एचडी प्लस पंच-होल डिस्प्ले है, जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 550 निट्स पीक ब्राइटनेस वाली LCD स्क्रीन मिलती है। फोन में दो प्रोग्रामेबल बटन हैं, जिससे आप अपने सबसे ज्यादा किए जाने वाले काम को तेजी से एक्सेस कर सकते हैं।

प्रोसेसर: फोन एंड्रॉयड 12 पर काम करता है स्नैपड्रैगन 695 5G प्रोसेसर से लैस है। इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है। कंपनी का कहना है कि फोन के साथ तीन साल का सॉफ्टवेयर अपग्रेड और चार साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए, फोन में 64 मेगापिक्सेल का मेन कैमरा और 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 16 मेगापिक्सेल कैमरा है।

फास्ट चार्जिंग: 231 ग्राम वजनी इस फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4800mAh बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए, फोन में 5G, डु्अल 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-पी जैसे ऑप्शन मिलते हैं। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर भी मिलता है।

कीमत और उपलब्धता: Nokia XR21 मिडनाइट ब्लैक और पाइन ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है। कंपनी ने इसे केवल 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। इसकी कीमत $625 यानी लगभग 51,190 रुपये है। यह यूके में जून से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।