TVS की नई मेट्रो प्लस 110cc बाइक लॉन्च; देगी 86Kmpl का माइलेज, जानें कीमत

0
114

नई दिल्ली। TVS Metro Plus 110cc launched भारत की TVS मोटर कंपनी ने बांग्लादेश में सोमवार को एक नई मोटरसाइकिल मेट्रो प्लस 110 लॉन्च की है। यह पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल नहीं है। TVS Metro Plus 110cc को भारत में Star City Plus के रूप में बेचा जाता है। यह इसी बाइक का न्यू एडिशन मॉडल है।

अगर आपने टीवीएस के पूरे लाइनअप को खंगाला और मेट्रो प्लस नहीं मिला, तो आपको यह स्टार सिटी प्लस नाम से मिलेगा। जी हां, दोनों मोटरसाइकिल्स लगभग एक जैसी हैं। चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

मेट्रो प्लस 110 अपने साथ कई अपग्रेड लेकर आती है, जो इस सेगमेंट के ग्राहकों की जरूरतें को पूरी करती है। मेट्रो प्लस की न्यू स्टाइलिंग और सेफ्टी फीचर्स बांग्लादेश में ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करेंगे। इसमें मिलने वाला नया एलईडी हेडलैम्प्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नए ड्यूल-टोन कलर और सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी मुख्य आकर्षण हैं। एलईडी हेडलैम्प्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नए डुअल-टोन कलर्स, सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग, एल्युमीनियम ग्रैब रेल, क्रोम मफलर गार्ड और एक स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा इसमें बहुत कुछ नहीं जोड़ा गया है।

स्पेसिफिकेशन: मेट्रो प्लस 110 सीसी सिंगल-सिलेंडर के साथ आती है, जो 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी ने अपने पहले लॉन्च के बाद से बांग्लादेश में TVS Metro Plus 110 की 1.2 लाख यूनिट बेची हैं। इन सबके साथ एक इलेक्ट्रिक स्टार्ट फीचर जो सभी गियर और दो नए ड्यूल-टोन कलर स्कीम में काम करता है। फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ ब्लू सिल्वर डुअल-टोन शेड भारत में भी उपलब्ध है। TVS ने 86 kmpl के बेस्ट-इन-क्लास माइलेज का वादा किया है। बांग्लादेश में कंपनी के हर दूसरे उत्पाद की तरह टीवीएस मेट्रो प्लस 110 के साथ दो साल की वारंटी और 6 फ्री सर्विस दी जाती हैं।

कीमत: भारत में स्टार सिटी प्लस की कीमतें 73,500 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। वहीं, बांग्लादेश में 2023 TVS Metro Plus 110cc की कीमत ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए BDT 1.25 लाख (INR 1 लाख) और डिस्क ब्रेक वैरिएंट के लिए BDT 1.3 लाख (INR 1.05 लाख) से शुरू होती है।