इंडिया स्टोनमार्ट 2022 का आयोजन 10 से 13 नवंबर तक जयपुर में

0
306

एमडी रीको ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

जयपुर। राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम लिमिटेड (रीको) के प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते ने बुधवार को सीतापुरा स्थित जेईसीसी में आगामी इंडिया स्टोनमार्ट 2022 की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सहायक महासचिव, फिक्की, बलविंदर सिंह और फिक्की के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा तैयार किए गए विस्तृत प्रजेंटेशन में भाग लिया। इस प्रजेंटेशन में 10 से 13 नवंबर तक जयपुर में आयोजित होने वाली स्टोन इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला गया।

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ स्टोन्स (सीडीओएस) के सीईओ, श्री मुकुल रस्तोगी ने भी इस अवसर पर अपने सुझाव साझा किए। इस मेगा एक्सपो का 11वां संस्करण सीडीओएस द्वारा फिक्की के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है और साथ ही यह राजस्थान सरकार और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा समर्थित है। रीको इस आयोजन का प्रमुख प्रायोजक है।

नकाते ने निर्देश दिया कि आयोजन में भागीदारी के लिए संपर्क को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले संस्करणों में नियमित रूप से भाग लेने वालों के अतिरिक्त अन्य उद्यमियों से भी संपर्क किया जाना चाहिए। साथ ही स्टोन इंडस्ट्री के नए उद्यमियों को शामिल करने का प्रयास भी किया जाना चाहिए।

प्रजेंटेशन के माध्यम से एक्सपोजिशन के विभिन्न पहलुओं जैसे पार्टिसिपेशन, लेआउट, लॉजिस्टिक्स, आर्किटेक्चरल फेस्टिवल, पीआर, ब्रांडिंग, आदि पर भी प्रकाश डाला गया। बाद में उन्होंने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और कार्यक्रम के सुचारू रूप से आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि ‘इंडिया स्टोनमार्ट 2022’ स्टोन इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी होगी, जिसमें प्राकृतिक पत्थरों, सहायक उत्पादों और सेवाओं की दुनिया को व्यापक रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। यह आयोजन स्टोन इंडस्ट्री के विभिन्न हितधारकों जैसे घरेलू और विदेशी उत्पादकों, निर्यातकों, आयातकों, उपभोक्ताओं और खरीदारों, विशेषज्ञों, प्रौद्योगिकी प्रदाताओं, वास्तुकारों, बिल्डरों, डेवलपर्स, कॉरपोरेट्स आदि को एक छत के नीचे लाएगा।

इंडिया स्टोनमार्ट 2022 दुनिया भर के उपभोक्ताओं के बीच अपने उत्पादों, सेवाओं और ब्रांड छवि को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शकों को एक आदर्श मंच प्रदान करेगा और साथ ही उनके व्यापार के दायरे और संभावनाओं को बढ़ाने के लिए व्यावसायिक संबंध और नेटवर्किंग स्थापित करने का अवसर देगा।