नई हुंडई वेन्यू एन-लाइन भारत में 6 सितंबर होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

46

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई वेन्यू को भारत में लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी ने हाल ही में अपने डीलरशिप पर 6 सितंबर को ब्लॉक योर डेट का निमंत्रण भेजा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई वेन्यू एन-लाइन (Hyundai Venue N Line) को इसी तारीख को लॉन्च किया जा सकता है।

टर्बो-पेट्रोल इंजन: पावरट्रेन के लिए अपकमिंग वेन्यू एन-लाइन में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन को देखा जा सकता है, जो 120hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि यही इंजन पावर मौजूदा i20 एन-लाइन में भी दिया गया है। हालांकि, ट्रांसमिशन के लिए वेन्यू एन-लाइन को केवल 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा, वेन्यू एन-लाइन को किसी और विकल्प में पेश नहीं किये जाने की उम्मीद है।

लुक: पहले लीक हुई जानकारी के मुताबिक वेन्यू एन लाइन अगली परफ़ोर्मेंस कार के रूप में लोगों के सामने आएगी। i20 एन-लाइन की तरह ही इसे भी कई सारे कॉस्मेटिक और फीचर्स अपडेट्स दिए जा रहे हैं। इसमें वेन्यू एन-लाइन के बाहरी हिस्से में स्पोर्टी लुक को शामिल किया जाएगा, वहीं इसके फ्रंट बंपर के निचले हिस्से पर रेड एक्सेंट को रखा गया है। अतिरिक्त अपडेट में नए अलॉय व्हील्स और ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स के साथ स्टैंडर्ड मॉडल के रूप में बेहतर ड्राइव परफ़ोर्मेंस के साथ देखने को मिलेगी।

फीचर्स: बाहर की तरह ही अंदर की तरफ भी वेन्यू एन-लाइन में कई अपडेट्स मिलने वाली है। इसके केबिन में आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हेड-यूनिट को शामिल किया जा रहा है। कनेक्टिविटी के लिए एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ बोस स्पीकर भी ग्राहकों को फीचर्स के तौर पर मिलेगा। भारत में हुंडई वेन्यू की कीमत 7.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और नए मॉडल को थोड़ी ज्यादा कीमत पर लाया जा सकता है।