NEET UG 2022 का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

0
188

नई दिल्ली। NEET UG 2022 Admit Card: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG) 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET के एडमिट कार्ड neet.nta.nic.in और nta.ac.in पर जारी किए हैं। छात्र एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन कर अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

नीट यूजी 2022 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को उस पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। यदि कोई विसंगतियां पाई जाती हैं, तो उम्मीदवारों को एनटीए से संपर्क करना चाहिए और एडमिट कार्ड में गलतियों को ठीक करवाना चाहिए।

इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

जैसा कि सभी उम्मीदवारों के लिए नीट एडमिट कार्ड 2022 आज जारी कर दिया गया है, इससे साफ है कि परीक्षा शेड्यूल के अनुसार होगी। बता दें कि छात्रों का एक वर्ग लगातार सोशल मीडिया पर NEET-UG परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहा है। नीट यूजी परीक्षा के लिए इस बार 18 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जानकारों का मानना है कि यह संख्या पिछले साल के आंकड़े को पार कर गई है।

उम्मीदवारों को NEET Admit Card में उल्लिखित सभी डिटेल की जांच करनी चाहिए जैसे नाम, जन्म तिथि, परीक्षा केंद्र आदि। साथ ही, एक और बात यह सुनिश्चित करनी चाहिए है कि आप परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड ले जाएं, अगर आप एडमिट कार्ड भूल जाते हैं तो आपको परीक्षा देने नहीं दी जाएगी।