मेरा घर तोड़ने वाले, एक दिन तुम्हारा घमंड टूटेगा, क्या सच होगी कंगना की भविष्यवाणी

0
293

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार गिरने का बेसब्री से इंतजार कर रहा एक वर्ग सोशल मीडिया पर अपनी दलीलें भी रख रहा है। इन दलीलों में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के घर तोड़ने से लेकर पालघर में साधुओं की लिंचिंग, भारतीय नौ सेना के पूर्व अधिकारी की शिवसैनिकों द्वारा पिटाई और सांसद नवनीत राणा को जेल में डालने जैसे मामले गिना रहे हैं। ट्विटर पर कंगना का वीडियो भी खूब शेयर किया जा रहा है जिसमें वो कहती हैं कि महिला का अपमान करने वाले का विनाश सुनिश्चित होता है।

कंगना उस वीडियो में कहती हैं कि हमारे इतिहास में झांक लीजिए, जिसने भी नारी का अपमान किया, उसका पतन निश्चित हुआ है। वो आगे कहती हैं, ‘इतिहास साक्षी है। रावण ने सीता का और कौरव ने द्रौपदी का अपमान किया। मैं उन देवियों के पांव के धूल के बराबर भी नहीं हूं। लेकिन मैं भी एक महिला हूं।

मैं अपने सम्मान के लिए खड़ा होती हूं। मैंने किसी का कोई नुकसान नहीं किया है। मैं एक महिला होने के नाते सिर्फ अपने सम्मान की रक्षा करती हूं। लेकिन मेरा अपमान किया गया। इसलिए मैंने जैसा कि वीडियो मेसेज में कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि जब आप एक महिला का अपमान करता है तो आपका विनाश कोई टाल नहीं सकता है।’

एक यूजर ने नवनीत राणा और कंगना रनौत की तस्वीरों के साथ लिखा कि उद्धव सरकार को उसके किए की सजा मिल रही है। उन्होंने लिखा, ‘मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान करने मात्र से नवनीत राणा पर राजद्रोह का मुकदमा, सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर कंगना रनौत के घर पर बुल्डोजर चलवाना… इन कर्मों का फल मिल रहा है।’

घर तोड़ने वाले, एक दिन घमंड टूटेगा
ट्विटर यूजर @HarshalBadiyani ने कंगना रनौत के साथ उद्धव ठाकरे की तस्वीर शेयर की है। उसमें लिखा है कि मेरा घर तोड़ने वाले, एक दिन तुम्हारा घमंड टूटेगा।

उद्धव सरकार की थू-थू
बहुत से लोग ट्विटर पर महाराष्ट्र सरकार के दौरान हुई कुछ दुखद घटनाओं की तस्वीरों कोलाज बनाकर ट्वीट कर रहे हैं। उनमें महाराष्ट्र पुलिस से जान बचाने के लिए गुहार लगाते साधुओं, नेवी से पूर्व अफसर की पिटाई के बाद के हालात वाली तस्वीरें शामिल हैं। इन तस्वीरों के जरिए यह बताने की कोशिश की जा रही है कि उद्धव ठाकरे का शासन न्यायपूर्ण नहीं था और सरकार एकतरफा कार्रवाइयां कर रही थी। इसलिए उसे जाना ही चाहिए।

शिंदे की बगावत से संकट में उद्धव सरकार:ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना के विधायक और सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने ही बगावत कर दी है। उनकी अगुवाई में शिवसेना के दो-तिहाई से ज्यादा विधायक असम के गुवाहाटी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ गठबंधन सरकार चलाते-चलाते शिवसेना हिंदुत्व के अपने असली एजेंडे से भटक गई है।