एलन पीएनसीएफ ओरिएंटेशन में शामिल हुए दो हजार पेरेन्ट्स व स्टूडेंट्स

0
147

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के पीएनसीएफ डिवीज़न में तृतीय चरण के नवआगन्तुक विद्यार्थियों के लिए ओरियंटेशन सेशन आयोजित किए गए। ये सेशन एलन पीएनसीएफ के तीनों कैम्पस जवाहर नगर स्थित सत्यार्थ, कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी स्थित सम्यक और बारां रोड स्थित सुपथ कैम्पस में एक साथ हुए, जिसमें दो हजार से अधिक स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स शामिल हुए।

यहां कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने उत्साह के साथ भाग लिया। ओरियन्टेशन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को एलन की शैक्षणिक कार्यप्रणाली से अवगत कराना था।

कार्यक्रम की शुरुआत में एलन वाइस प्रेजिडेंट एवं पीएनसीएफ हेड अमित गुप्ता ने विद्यार्थियों का एलन परंपरा एवं संस्कृति से परिचय करवाया। एलन के इतिहास व मूल सिद्धांतों की चर्चा करते हुए विस्तार से बताया। बताया कि कैसे एलन ने मेहनत और विश्वास के बल पर विगत 34 वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में नित् नए कीर्तिमान स्थापित किए।

उन्होंने सफलता के मूल मंत्र बताते हुए एक सफल एवं उज्वल भविष्य के लिए मजबूत नीवं कैसे बनाई जाए, उसका रोड मैप विद्यार्थियों से साझा किया।इस अवसर पर उन्होंने स्टूडेंट्स के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी सम्बोधित करते हुए एलन सिस्टम का उपयोग करने तथा स्टूडेंट की परफोरमेंस और उसे प्रेरित रखने के लिए नियमित प्रयास करने की बात कही।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थी के व्यक्तित्व का विकास क्यों ज़रूरी है और वह अपने व्यक्तित्व को कैसे बेहतर बना सकते है? कार्यक्रम का समापन “रुक जाना नहीं तू कही हार के “ मधुर गीत से किया गया, जिसके द्वारा विद्यार्थियों को लगन के साथ अपने लक्ष्य को हासिल करने का संकल्प दिलाया गया।