भारत में लॉन्च को तैयार मारुति की 3-डोर SUV, कंपनी ने दिखाया टीजर

0
317

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मारुति की नई एसयूवी Maruti Jimny का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। कंपनी ने पिछले साल हुए 2020 Auto Expo में इस 4×4 एसयूवी को पेश भी किया था। अब मारुति ने इस एसयूवी का टीजर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है। Maruti NEXA ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “एक एडवेंचरस राइड को अलग-अलग इलाकों से गुजरते हुए देखा गया है! सवाल यह है कि यह कौन सी कार है? नीचे कमेंट करें और अनुमान लगाएं!”

टीज़र को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि मारुति भारत में 3 डोर जिम्नी लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। भारत आने वाला मॉडल इंटरनेशनल मार्केट के जैसा ही हो सकता है। डिजाइन की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप और फॉग लैंप के साथ अपराइट पिलर और फ्लेयर्ड व्हील आर्च दिए जा सकते हैं। भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए इसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस दिया जाएगा।

ऐसा होगा इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो Apple CarPlay और Android Auto के साथ-साथ SatNav को सपोर्ट करेगा। इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा और कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे। सेफ्टी के लिए इसमें लेन डिपार्चर वार्निंग, डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, डुअल SRS एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, ABS और EBD शामिल होंगे। एसयूवी में व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और ब्रेक इनेबल्ड लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल सिस्टम भी मिलेगा।

इंजन और पावर
मारुति की इस एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यही इंजन कंपनी की Ciaz, Brezza, और Ertiga में भी मिलता है। यह इंजन 104PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस 4 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन को 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। लॉन्च होने के बाद इस 3 डोर एसयूवी का मुकाबला महिंद्रा थार और नई फोर्स गोरखा के साथ रहेगा।