रीट परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए एलन ने शुरू की कोटा में हेल्प डेस्क

0
397

कोटा। कॅरियर सिटी कोटा में शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट में शामिल होने आ रहे परीक्षार्थियों की सुविधाओं के लिए हर कोशिश की जा रही है। जिला प्रशासन के साथ मिलकर एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा भी समानान्तर प्रयास किए जा रहे हैं।

एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने बताया कि शनिवार को शहर के स्टेशन व रेलवे स्टेशन के साथ-साथ अन्य आश्रय स्थलों पर हेल्प डेस्क शुरू की गई। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नम्बर-1, वीआईपी गेट और प्लेटफार्म नं-4 पर हेल्प डेस्क लगाई गई। इसके साथ ही बस स्टैंड पर भी हेल्प डेस्क लगाई गई। यहां आने-जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए अनाउंसमेंट, जिला प्रशासन की टीम के सहयोग से बसों के रूट के लिए मार्गदर्शन किया गया। यही नहीं शीतल जल की भी व्यवस्था की गई। इसके साथ ही परीक्षार्थियों को मास्क का वितरण भी किया गया।

परीक्षार्थियों को रात्रि विश्राम और छाया-पानी की व्यवस्था के लिए शहर में सात आश्रय स्थल बनाए गए हैं। इन आश्रय स्थलों पर एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में एलन स्वच्छता ब्रिगेड द्वारा सफाई की गई। यहां टीम लगाकर जिला प्रशासन का सहयोग किया गया।

यही नहीं शीतल जल व मास्क की भी यहां व्यवस्था की गई। जिला प्रशासन द्वारा उमरावमल सभा भवन कोटा जंक्शन, प्लेटफार्म संख्या-4, रेलवे इंस्टीट्यूट कोटा जंक्शन, महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम, जेके पेवेलियन स्टेडियम नयापुरा, राजकीय मोंटेसरी स्कूल नयापुरा, महर्षि गौतम सामुदायिक भवन बालाजी मार्केट एवं संत तुकाराम सामुदायिक भवन कुन्हाड़ी बनाए गए हैं।