Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग Classic 350 31 अगस्त को होगी लॉन्च

0
411

नई दिल्ली। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कंपनी इस बाइक को 31 अगस्त को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है। देश के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है।

हालांकि ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही बेस्ड है, लेकिन इसमें कुछ आमचूर परिवर्तन जरूर किए गए हैं। इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं।

ये बाइक कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है।

इस बाइक में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर व्हील के साथ स्पोक वाले रिम्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं टॉप-एंड वेरिएंट में ट्यूबलेस अलॉय व्हील मिल सकते हैं।

नई Classic 350 सिंगल और डुअल सीट दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें मिड सेट फुटपेग और एर्गोनॉमिक शेप का हैंडलबार दिया गया है। इसके अलावा इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा, जिसमें एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल डिस्प्ले दोनों शामिल होगा। सबसे खास बात ये है कि ये बाइक ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम से लैस होगी। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ा ज्यादा हो सकती है।