कोटा जंक्शन और डकनिया स्टेशन पर मिलेंगे आज से रिजर्वेशन टिकट

0
517

कोटा। लॉकडाउन में फंसे यात्रियों की सुविधाओं देखते हुए रेलवे की ओर आगामी 1 जून से कुछ ट्रेनों का संचालन किया जाना प्रस्तावित है। इसलिए आज से कोटा जंक्शन और डकनिया स्टेशन के टिकटआरक्षण केंद्र को खोला जायेगा। यहां से यात्री रिजर्वेशन काउंटर से टिकट प्राप्त कर सकेंगे। टिकट लेते समय सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना होगा। बुकिंग कार्यालयो सुरक्षा इंतजामों की कड़ी निगरानी की जाएगी।

अभी तक केवल ऑनलाइन आरक्षण सुविधा ही उपलब्ध थी। इसलिए आम लोगों को आरक्षण कराने में दिक्कत हो रही थी। कोटा मंडल होकर भी 1 जून 2020 से कई ट्रेनों का संचालन किया जाना प्रस्तावित है। कोटा से 1 जून से जनशताब्दी एक्सप्रेस और अवध एक्सप्रेस का संचालन होगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने बताया कि रिफंड की प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी।

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में भी अन्य आरक्षण केन्द्र खुलेंगे। जिन केन्द्रों का रेलवे से सीधा जुड़ाव नहीं है। वे आरक्षण केन्द्र बंद रहेंगे। जैसे सीएडी सर्किल, मिलट्री आरक्षण केन्द्र और सांगोद स्थित आरक्षण केन्द्र नहीं खुलेगा। वहीं करौली, सपोटरा और भरतपुर में सारस चौराहा स्थित आरक्षण कार्यालय नहीं खुलेगा।