राजस्थान पुलिस अकादमी की दीवार फांद भाग गए तीन ट्रेनी थानेदार, जानिए क्यों

0
5

जयपुर। SI Recruitment Exam Paper Leak Case: राजस्थान सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में नए खुलासे से हड़कंप मच हुआ है। पेपर लीक में राजस्थान के साथ हरियाणा गैंग का नाम सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे थानेदारों में खलबली मच गई।

तीन थानेदार तो आरपीए की दीवार फांदकर भाग गए। जबकि तीन छुट्टी लेकर चले गए, जो खुद के घर से भी गायब हैं। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान छुट्टी लेकर और बिना बताए भाग जाने वाले थानेदारों के नाम जारी किए हैं।

एसओजी अधिकारियों ने बताया कि अनुसंधान के दौरान दो महिला थानेदार सहित छह और थानेदारों की पेपर लीक मामले में लिप्त होने की पुष्टि हो चुकी है। इन थानेदारों की तलाश में एसओजी की टीम जुटी है।

आरपीए सूत्रों की मानें तो तीन थानेदार तो आरपीए की दीवार फांदकर भाग गए थे। जबकि तीन छुट्टी लेकर चले गए, जो खुद के घर से भी गायब हैं। आरोपियों ने अपने मोबाइल भी बंद कर लिए। छुट्टी लेकर भागने वाले थानेदारों में 34वीं रैंक पर आने वाली मोनिका जाट, 39वी रैंक पर आने वाला गोविंदराम बिश्नोई व 102 रैंक पर आने वाली प्रियंका गोस्वामी है।

एसओजी ने आरोपियों के साथ परीक्षा से पहले पेपर लेने वालों को हिरासत में लिया, तभी तीनों आरोपी आरपीए से छुट्टी लेकर भाग गए। इसके अलावा 7वी रैंक पर आने वाला अभय सिंह बिश्नोई, 87 वीं रैंक पर आने वाला भागीरथ बिश्नोई व 144 वीं रैंक पर आने वाला शंकरलाल बिश्नोई आरपीए की दीवार फांदकर भाग गए।