फॉक्सवैगन का ताइगुन एवं वर्टूस का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत 15.50 लाख

0
93

नई दिल्ली। Volkswagen Taigun And Virtus Limited Edition Launched : फॉक्सवैगन ने भारतीय बाजार में ताइगुन का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। ताइगुन ‘साउंड एडिशन’ टॉपलाइन वैरिएंट पर बेस्ड है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.33 लाख रुपए है। दूसरी तरफ, कंपनी ने वर्टूस का लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च किया है।

ये भी ‘साउंड एडिशन’ टॉपलाइन वैरिएंट पर बेस्ड है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15.51 लाख रुपए है। इन लिमिटेड एडिशन में कई शानदार फीचर्स के साथ प्रीमियम और लग्जरी इंटीरियर को मिलेगा।

इंजन: बात की जाए ताइगुन साउंड एडिशन के इंजन की तो इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के मिलेगा। जो 113 बीएचपी की पावर और 178 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने टाइगुन की 2,200 से ज्यादा यूनिट बेची थीं। इसे 39.91% की MoM ग्रोथ मिली थी।

फीचर्स: बात करें ताइगुन साउंड एडिशन के फीचर्स की तो इसमें एक सबवूफर और एक एम्पलीफायर के साथ 7-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है। SUV को स्टैंडर्ड तौर पर पावर्ड फ्रंट सीटों के साथ भी पेश किया गया है। यानी अब आप इस गाड़ी में म्यूजिक का बेहद खास अंदाज में मजा ले सकते हैं। ताइगुन साउंड एडिशन कुल दो इंजन ऑप्शन में आएगा। जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल है। 1.0 लीटर टीएसआई MT की एक्स-शोरूम कीमत 16.33 लाख रुपए है। जबकि 1.0 लीटर टीएसआई AT की कीमत 17.90 लाख रुपए है।

एक्सटीरियर: अब बात करें इसके एक्सटीरियर की तो बाहर की तरफ सी-पिलर्स पर ‘साउंड एडिशन’ बैज और ग्राफिक्स मिलते हैं। SUV को कुल चार ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। जिसमें राइजिंग ब्लू, वाइल्ड चेरी रेड, कार्बन स्टील ग्रे और लावा रेड कलर ऑप्शन शामिल है। व्हाइट कलर्स की रूफ और ओआरवीएम थोड़ा कंट्रास्ट जोड़ते हैं। फॉक्सवैगन ने वर्टूस साउंड एडिशन भी लॉन्च किया है। इस सेडान में भी ताइगुन जैसे ही फीचर्स दिए हैं।