होटल ऑफ फेडरेशन राजस्थान की कार्यकारिणी में अशोक माहेश्वरी का मनोनयन

0
82

कोटा। होटल फेडरेशन आफ राजस्थान की नवगठित कार्यकारिणी में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का कार्यकारी सदस्य के तौर पर मनोनयन हुआ है। कार्यकारिणी की बैठक में हुसैन खान को अध्यक्ष एवं शैलेश प्रधान को महासचिव के पद पर मनोनीत किया गया है।

जयपुर के शाहपुरा हाउस बनी पार्क मे हुई बैठक में सभी सदस्यों ने कहा कि जब होटल व्यवसाय को उद्योग की श्रेणी में मान लिया गया है, तो इसमें औद्योगिक नियम ही लागू किया जाए। साथ ही फायर एनओसी आदि के नियमों में सरलीकरण किया जाए। होटल को पर्यटन सेक्टर की अहम भूमिका को ध्यान में रखते हुए बनाने की आवश्यकता है।

इसके लिए होटल आफ फेडरेशन अपनी तथ्यों के साथ तर्क संगत बात सरकार के समक्ष रखेगा। पर्यटन क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाले सेक्टर होटलो के लिए बनने वाले नगर निगम लाइसेंस एवं अग्निशमन लाइसेंस प्राप्त करने को प्रक्रिया को भी सरलीकरण करने की आवश्यकता है, जो सरकार के लिए रेवेन्यू का भी एक अहम जरिया है।

सदस्यों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि पिछले 20 वर्षों से होटल वालों की भू उपयोग परिवर्तन/ नियमितीकरण की मांग नवगठित सरकार जल्द पूरा करेगी, इसकी पूरी आशा है। साथ ही बैठक में होटल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा स्पेशल पैकेज दिए जाने की भी मांग उठाई गई।

इस अवसर पर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान में अशोक माहेश्वरी को प्रतिनिधित्व मिलने पर कहा कि राजस्थान में होटल एवं रिसोर्ट का व्यवसाय पूरे देश के मानचित्र पर अपनी अलग पहचान रखता है। हम होटल ऑफ फेडरेशन राजस्थान के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखकर उनका निराकरण एवं होटल एवं रिसोर्ट क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करेंगे।

होटल ऑफ फेडरेशन राजस्थान में पूरे राज्य के सभी क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व दिया गया है और इसके माध्यम से राज्य में पर्यटन उद्योग को और गतिशीलता दिलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे ।