सैमसंग ने लॉन्च किया Galaxy S10 5G स्मार्टफोन, भारत में करना होगा इंतजार

0
931

नई दिल्ली।सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स से ‘गैलेक्सी अनपैक्ड 2019’ इवेंट के दौरान सैन फ्रांसिस्को में पर्दा उठाया है। इवेंट में साउथ कोरियन कंपनी ने बाकी स्मार्टफोन्स के साथ 5G रेडी स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 5G भी लॉन्च किया है। सैमसंग का कहना है कि इसमें सबसे तेज गीगाबिट LTE दिया गया है और यह रेग्युलर गैलेक्सी एस10 मॉडल्स जैसा है, इसके बावजूद 5G कनेक्टिविटी फास्ट मोबाइल इंटरनेट के मामले में इसे बेहतर बनाती है। सैमसंग का दावा है कि यह 4G के मुकाबले करीब 20 गुना ज्यादा तेज होगा।

सैमसंग गैलेक्सी एस10 सीरीज के सारे वेरियंट 5G कंपैटिबल नहीं हैं। सैमसंग ने केवल गैलेक्सी एस10 5G को इस नेक्स्ट जेनरेशन कनेक्टिविटी का ऑप्शन दिया है। बता दें, फिलहाल यह फोन भारत में अवेलेबल नहीं होगा। इसकी वजह भारत में 5G कनेक्टिविटी का न होना है और इस कनेक्टिविटी के अगले पांच साल में भारत आने की उम्मीद की जा रही है।

गैलेक्सी एस10 का 5G वेरियंट लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पावर्ड है। ऐसा नहीं है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 वाले सभी फोन 5G कंपैटिबल होंगे, लेकिन इसी प्रोसेसर के साथ शाओमी ने भी 5G-रेडी Mi 9 लॉन्च किया है।

सैमसंग गैलेक्सी एस10 5G 2.8GHz स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पावर्ड है जो 7nm प्रोसेस पर बिल्ट है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ अवेलेबल होगा। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.7 इंच का अमोलेड डिस्प्ले क्वॉड एचडी+ रेजॉलूशन, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो औऱ 502 ppi पिक्सल डेन्सिटी के साथ मिलेगा। एक सेल्फी कैमरा लेंस के साथ इसमें इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले भी फीचर किया गया है। 198 ग्राम के इस फोन की थिकनेस 7.9mm है।

रियर कैमरा स्पेसिफिकेशंस गैलेक्सी एस10+ जैसे ही हैं। हालांकि इसमें एक और ToF लेंस है, जो इसे क्वॉड-लेंस रियर कैमरा बनाता है। सेल्फी के लिए 10MP का डुअल-लेंस फ्रंट कैमरा ToF सेंसर के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन में 4,500mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है और गैलेक्सी सीरीज के बाकी फोन्स जैसे ही चार्जिंग फीचर्स हैं। इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तो है ही, फेस और आईरिस जैसा बायोमेट्रिक सिक्यॉरिटी ऑप्शन भी दिया जा रहा है।