सामाजिक समरसता से ही सभी समाजों को एकजुट रखना संभव: संभागीय आयुक्त

0
283

सामाजिक समरसता के साथ चलेंगे तभी देश को विकास होगा: माहेश्वरी

कोटा। गोपाष्टमी के महापर्व पर मंगलवार को गायत्री परिवार गोशाला बंदा धरमपुरा पर सामाजिक समरसता को लेकर एक बडा आयोजन किया गया। जिसमें हाड़ौती क्षेत्र के 18 पिछड़े समाजों ने भाग लिया ।

समारोह में 18 पिछड़ी जातियों के सैकड़ों लोगों को दुपट्टा ओढाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं सामूहिक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त दीपक नंदी ने कहा कि भारत के संविधान में सभी जातियों एवं समाज को समानता का अधिकार दिया है। हमें सदैव सामाजिक समरसता को बनाए रखना होगा, जिससे सभी समाजों को एकजुट रखा जा सके ।

विशिष्ट अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ से दो लाख से अधिक सभी वर्गों के लोग जुड़े हुए हैं। हम सदैव सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए सभी को एक साथ लेकर चलते हैं। हमारे संगठन में कोई भेदभाव नहीं होता है। उन्होंने कहा कि हमें सब बन्धन एवं कुरीतियों से ऊपर उठकर समाज के लिए काम करना होगा। जिससे देश की एकता और अखंडता बनी रहे। साथ ही सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए देश को विकास की ओर अग्रसर करना होगा।

माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ इस अभियान को लेकर निरंतर कार्य करेगा और समाज के सभी वर्गों के लिए समान भागीदारी का संदेश देगा। इस अवसर पर एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा एवं कबीर आश्रम महाराज प्रभाकर ने भी सभी को देश में सामाजिक समरसता का संदेशदेते हुए मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर इस आयोजन में सभी समाजों के हजारों लोगों ने भोजन प्रसादी भी ग्रहण की।

समारोह में एडीएम सिटी ब्रजमोहन बैरवा, समाजसेवी जीडी पटेल, कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा, श्री सर्राफा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी प्रमुख रूप से मौजूद थे।