शाओमी का फोल्डेबल स्मार्टफोन Mix Fold 3 अगस्त में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

    90

    नई दिल्ली। शाओमी कम्पनी का फोल्डेबल स्मार्टफोन Mix Fold 3 अगस्त में लॉन्च होगा। Xiaomi के संस्थापक और सीईओ लेई जून ने पुष्टि की कि आगामी फोल्डेबल लेईका-ट्यून कैमरे से लैस होगा। उम्मीद है कि यह फोन Xiaomi मिक्स फोल्ड 2 की जगह लेगा।

    मिक्स फोल्ड 2 को अगस्त 2022 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC और 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ के साथ पेश किया गया था। आगामी बुक-स्टाइल फोल्डेबल को पिछले मॉडल की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट बॉडी में बेहतर स्पेक्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

    Xiaomi के संस्थापक और सीईओ लेई जून ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि मिक्स फोल्ड 3 अगस्त में लॉन्च होगा, जहां उनका दावा है कि फोन पर लेईका-ट्यून किए गए कैमरे ग्राहकों को मोबाइल फोटोग्राफी में काफी मददगार साबित होंगे। हैंडसेट के कैमरों में माइक्रो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) मोटर्स और अल्ट्रा-स्लिम हाई रिफ्रैक्टिव लेंस होंगे।

    जून ने कहा कि फोन कॉम्पैक्ट पेरिस्कोप कैमरा मॉड्यूल पैक करेगा जो क्वाड-कैमरा यूनिट को स्लिम और हल्के बुक-स्टाइल फोल्डेबल पर बेहतर अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा। मिक्स फोल्ड 3 अपने रियर क्वाड कैमरा यूनिट के साथ ऑल-फोकल-लेंथ फीचर के साथ लॉन्च होगा। हैंडसेट की बॉडी ब्लैक कलर वेरिएंट में नजर आ रही है।

    स्पेसिफिकेशन: इसमें 8.02 इंच का फुल-एचडी+ (2400 x 1080 पिक्सल) इनर डिस्प्ले और 6.5 इंच का कवर पैनल होने की उम्मीद है, दोनों में 120 हर्ट्ज तक की रिफ्रेश रेट होगी। मिक्स फोल्ड 3 को ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC द्वारा पॉवर्ड किए जाने की उम्मीद है, जिसमें 16GB तक LPDDDR5x रैम और 1TB तक UFS 4.0 इनबिल्ट स्टोरेज है।

    कैमरा सिस्टम: मिक्स फोल्ड 3 पर लेईका-ट्यून क्वाड-कैमरा सिस्टम 3.2 गुना तक ज़ूम वाले ज़ूम लेंस और लंबी दूरी के ज़ूम के लिए 5x पेरिस्कोप लेंस के साथ आने की संभावना है। Xiaomi मिक्स फोल्ड 3 में 50W या 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,800mAh की बैटरी होने की जानकारी मिली है।