इनोवा क्रिस्टा कार का नया वेरिएंट GX+ 14 एडिशनल फीचर्स के साथ लॉन्च, जानिए कीमत

0
25

नई दिल्ली। जापानी दिग्ग्ज कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अपनी पॉपुलर इनोवा क्रिस्टा का नया GX+ वेरिएंट लॉन्च किया है। लॉन्च हुई नई एसयूवी में पहले की तुलना में कई एडिशनल फीचर्स दिए गए हैं।

इस एसयूवी में ग्राहकों को रियर कैमरा, ऑटो-फोल्ड मिरर, डैश कैम, डायमंड कट अलॉय व्हील और प्रीमियम फैब्रिक सीट जैसे एडिशनल फीचर्स मिलते हैं। टोयोटा का कहना है कि नए वेरिएंट में कुल 14 नए फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि इनोवा क्रिस्टा GX+ 7 और 8-सीट कॉन्फिगरेशन दोनों में उपलब्ध है।

कार की कीमत
बता दें कि कार के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2.4-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है जो 150hp की अधिकतम पॉवर और 343Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। एसयूवी के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के जोड़ा गया है। बता दें कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ वेरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 21.39 लाख रुपये से लेकर 21.44 लाख रुपये तक है।

सेफ्टी फीचर्स
दूसरी ओर सेफ्टी के लिए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ वेरिएंट में रियर कैमरा, SRS एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल एसिस्ट कंट्रोल, ABS टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नए वेरिएंट के लॉन्च के मौके पर टोयोटा किर्लोस्कर के एक अधिकारी सबरी मनोहर ने कहा कि, “साल 2005 में अपने लॉन्च के बाद इनोवा ने लगातार अपने सेगमेंट में एक स्टैंडर्ड सेट किया है। हम हमेशा ग्राहकों के नए-नए रुझानों को ध्यान में रखते हुए अपने पोर्टफोलियो में विस्तार करते रहते हैं।