Stock Market: सेंसेक्स 599 अंक उछल कर 73 हजार के पार बंद, निफ्टी 22147 पर

    15

    मुंबई। Stock Market Closed: शुक्रवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति अच्छी तेजी पर हुई है। बीएसई सेंसेक्स 599 अंक की मजबूती पर 73088 अंक के लेवल पर बंद हुआ जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 151 अंक की मजबूती पर 22 147 अंक के लेवल पर बंद हुआ है।

    शेयर बाजार ने दिन के कारोबार में अच्छी रिकवरी दर्ज की है। इसराइल और ईरान के विवाद की वजह से शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज पर दबाव था। बाद में शेयर बाजार ने इससे रिकवरी की और तेजी पर बंद होने में सफल रहा है।

    बैंक निफ्टी में अच्छी तेजी
    निफ़्टी बैंक इंडेक्स में बंपर तेजी दर्ज की गई है। शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो इंफोसिस, टीसीएस, लार्सन ऐंड टुब्रो और एचसीएल टेक के शेयरों में कमजोरी रही जबकि एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा बैंक, ओएनजीसी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई। गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से चार के शेयर मामूली तेजी पर बंद हुए हैं जबकि 6 शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई है।

    सेंसेक्स में 1100 अंक की रिकवरी
    शुक्रवार को आखिर में शेयर बाजार अच्छी तेजी पर बंद होने में सफल रहा है। दिन के निचले स्तर से शेयर बाजार के बीएसई सेंसेक्स ने 1100 अंक की रिकवरी दर्ज की. निफ्टी 22100 के लेवल के ऊपर बंद हुआ है। निजी बैंकों के शेयरों में बंपर रेली आई है और निफ़्टी बैंक इंडेक्स 1.16 फीसदी की तेजी पर बंद हुआ है। शेयर बाजार के सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो निफ़्टी बैंक, निफ़्टी ऑटो, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज में अच्छी तेजी दर्ज की गई है। निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी और निफ़्टी फार्मा इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई है।