नई इलेक्ट्रिक कार Tata Curvv सिंगल चार्ज में देगी 500 किमी से अधिक की रेंज

0
79

नई दिल्ली। भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में पूरी तरह से टाटा मोटर्स का दबदबा है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कार की बिक्री में 70 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की है। ऐसे में टाटा मोटर्स अपने दबदबे को बरकरार रखने के लिए आने वाले महीनों में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग कार टाटा कर्व (Tata Curvv) होगी। इसके बाद टाटा कर्व का ICE वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा।

कार की डिजाइन
बता दें कि टाटा कर्व को पहली बार साल 2030 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। इसके बाद हाल में ही नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में इसे शोकेस किया गया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग टाटा कर्व का इलेक्ट्रिक मॉडल साल 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है।

टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर
बता दें कि टाटा कर्व को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अपकमिंग टाटा कर्व EV में पूरी चौड़ाई वाली एलइडी लाइट बार, एक स्प्लिट एलइडी हेडलाइट सेटअप के अलावा अलॉय व्हील भी दिया जाएगा। टाटा कर्व का मुकाबला अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV और मारुति सुजुकी eVX से होगा।

हाई कैपेसिटी वाला बैट्री पैक
टाटा कर्व Acti.ev प्लेटफार्म पर बेस्ट कंपनी का दूसरा मॉडल होगा। इससे पहले कंपनी ने टाटा पंच को इस प्लेटफार्म पर लॉन्च किया था। अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग टाटा कर्व में हाई कैपेसिटी वाला बैट्री पैक दिया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी।

इंटीरियर
इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ और सेफ्टी के लिए 360-डिग्री कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।