बैंक कर्मियों ने रैली निकाल और ध्वजारोहण कर मनाया मई दिवस

0
48

कोटा। दुनिया के मेहनतकशों का मजदूर दिवस कोटा में बैंककर्मियों द्वारा उत्साहपूर्वक मनाया गया। बुधवार को बैंककर्मी प्रातः नौ बजे बैंक ऑफ इंडिया एरोड्रम चौराहा के सामने एकत्रित हुए, जहां यूनियन का ध्वजारोहण राजस्थान प्रदेश बैंक एम्पलाइज यूनियन के प्रांतीय वाइस चेयरमैन तथा कोटा इकाई के अध्यक्ष ललित गुप्ता एवं कोटा इकाई के चेयरमैन अशोक ढल द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कोटा इकाई सचिव पदम कुमार पाटोदी ने बताया कि अमेरिका में शिकागो के मजदूरों द्वारा काम के घंटे तय करने के लिए किए आंदोलन को दबाने के लिए पुलिस द्वारा गोली चलाने पर शहीदों की याद में यह मई दिवस दुनिया के मेहनतकशों द्वारा हर वर्ष मनाया जाता है।

ललित गुप्ता ने गोलीबारी से आंदोलनकारी मजदूरों के खून का रंग लाल हो जानें के कारण मजदूरों का लाल झंडा कहलाता है। अशोक ढल ने यूनियन द्वारा कर्मचारी हितों के लिए किये गए कार्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर डी एस साहू, आर बी मालव, अनिल ऐरन, हेमराज सिंह गौड़, यतीश शर्मा, पीसी गोयल, डी के गुप्ता, राजेश अग्रवाल तथा रवि शर्मा भी उपस्थित थे। दोपहर में संयुक्त ट्रेड यूनियन द्वारा जिला परिषद कार्यालय से कलेक्टर कार्यालय तक रैली में भी बैंककर्मियों द्वारा भाग लिया गया तथा बैंक कर्मियों की ओर से ललित गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त किए।