वंदे भारत एक्सप्रेस का गुड़ला से लबान के बीच 160 Kmph की स्पीड से ट्रायल

0
55

कोटा। वंदे भारत एक्सप्रेस का सोमवार को कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में गुड़ला से लाबान स्टेशन के बीच 160 KMPH की स्पीड से ट्रायल किया गया। मंडल के स्वतंत्र रूप से अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस का आपातकालीन ब्रेक को लगाकर भी कई बार परीक्षण किया गया।

टेस्टिंग के दौरान सूखी स्थिति के साथ, परिस्थितियों को विषम बनाने के लिए चलती गाड़ी के पहियों पर लगातार पानी डलवा कर ब्रेकिंग की गई। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि सोमवार को परीक्षण के दौरान गुड़ला से लाबान स्टेशन के मध्य कुल 3 फेरे में परीक्षण कर कुल 21 बार 160 KMPH पर ब्रेकिंग की गई। शेष ट्रायल पुनः इसी सेक्शन में मंगलवार को पूरी की जाएगी।

परीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी, एडीआरएम मनोज कुमार जैन, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सौरभ जैन, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (टीआरओ) गौरव श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों ने गुड़ला से कापरेन स्टेशन के मध्य परीक्षण की विधियों का निरीक्षण किया।

यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ, लखनऊ के निर्देशक/टेस्टिंग मनोज कुमार के निर्देशन एवं कोटा मंडल के सबंधित विभाग के अधिकारियों और पर्यवेक्षक के समन्वय से किया जा रहा है। इसमें मंडल के इंजीनियरिंग, सी एंड डब्ल्यू, विद्युत, सुरक्षा एवं परिचालन विभागों का विशेष भूमिका निभाया।

इस ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरिक्षक पदम् सिंह ने अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन,लखनऊ की टीम को-आर्डिनेट किया।